Move to Jagran APP

IIM Nagpur MBA-WP 2021: आईआईएम-नागपुर ने कामकाजी पेशेवरों के लिए शुरू किया एमबीए प्रोग्राम, चेक करें डिटेल

IIM Nagpur MBA-WP 2021 2021-23 बैच के लिए आवेदन की प्रक्रिया ऑफिशियल वेबसाइट पर शुरू हो चुकी है। इच्छुक और पात्र उम्मीदवार iimnagpur.ac.in पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। अगस्त के अंतिम सप्ताह या सितंबर के पहले सप्ताह में परीक्षा आयोजित किए जाने की संभावना है।

By Nandini DubeyEdited By: Updated: Wed, 18 Aug 2021 12:13 PM (IST)
Hero Image
आईआईएम नागपुर की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं प्रोग्राम डिटेल

IIM Nagpur MBA-WP 2021: इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट, नागपुर (IIM Nagpur) ने वर्किंग प्रोफेशनल के लिए एमबीए प्रोग्राम (MBA-WP) शुरू किया है। इस कार्यक्रम का उद्देश्य एक मैनेजमेंट डिग्री के साथ मिड-करियर पेशेवरों की जरूरतों को पूरा करना है जो उनके करियर के विकास में तेजी लाने में मदद कर सकते हैं। इस प्रोग्राम के माध्यम से प्रतिभागियों को विभिन्न कौशल और ज्ञान से लैस किया जाएगा, जो उन्हें अपने करियर के मार्ग पर ध्यान केंद्रित करने में मदद करेगा।

पहले बैच की कक्षाएं सितंबर/अक्टूबर 2021 में शुरू होने की उम्मीद है। फेस-टू-फेस क्लास आयोजित की जाएंगी, जिसमें सप्ताह में तीन दिन कक्षाएं निर्धारित हैं। हालांकि, प्रचलित महामारी और सरकारी प्रतिबंधों के कारण कक्षाओं को ऑनलाइन आयोजित करना पड़ सकता है। दो वर्षों के कार्यक्रम में न्यूनतम 750 घंटे के पाठ्यक्रम कार्य को शामिल किया गया है।

2021-23 बैच के लिए आवेदन की प्रक्रिया ऑफिशियल वेबसाइट पर शुरू हो चुकी है। इच्छुक और पात्र उम्मीदवार संस्थान की आधिकारिक वेबसाइट, iimnagpur.ac.in पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। वैसे उम्मीदवार आवेदन के पात्र हैं, जिन्होंने न्यूनतम 50 प्रतिशत कुल अंकों या समकक्ष सीजीपीए के साथ किसी भी विषय में स्नातक की डिग्री हासिल की हो। हालांकि, कम से कम 50 प्रतिशत कुल अंकों के साथ सीए / आईसीडब्ल्यूए / सीएस जैसी व्यावसायिक योग्यता रखने वाले उम्मीदवार भी आवेदन कर सकते हैं। MBA-WP में प्रवेश के लिए उम्मीदवारों को IIM नागपुर द्वारा आयोजित एक स्क्रीनिंग टेस्ट में भाग लेना होगा। अगस्त के अंतिम सप्ताह या सितंबर 2021 के पहले सप्ताह में परीक्षा आयोजित किए जाने की संभावना है। विस्तृत जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर प्रोग्राम डिटेल चेक कर सकते हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, एमबीए-डब्ल्यूपी कार्यक्रम के शुभारंभ के अवसर पर, आईआईएम-नागपुर के निदेशक डॉ भीमारया मेत्री ने कहा कि यह एमबीए-डब्ल्यूपी कार्यक्रम विशेष रूप से कामकाजी पेशेवरों की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए तैयार किया गया है। इस कार्यक्रम से नागपुर और आसपास के क्षेत्रों के पेशेवर लाभान्वित होंगे।