Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

India Post GDS Result 2023: दिल्ली, यूपी, बिहार, एमपी, राजस्थान, हरियाणा व अन्य में इन उम्मीदवारों का हुआ चयन

India Post GDS Result 2023 डाक विभाग द्वारा इंडिया पोस्ट जीडीएस रिजल्ट 2023 की घोषणा बुधवार 6 सितंबर को की गई। इसके साथ ही विभाग ने जीडीएस रिजल्ट 2023 के अंतर्गत विभिन्न डाक सर्किल (राज्य) के लिए शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीवारों की लिस्ट के लिए अलग - अलग लिंक को जीडीएस पोर्टल indiapostgdsonline.cept.gov.in पर एक्टिव कर दिया है। सफल उम्मीदवारों को डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन में सम्मिलित होना होगा।

By Rishi SonwalEdited By: Rishi SonwalUpdated: Thu, 07 Sep 2023 11:20 AM (IST)
Hero Image
India Post GDS Result 2023: उम्मीदवारों की शॉर्टलिस्टिंग क्वालिफाईंग एग्जाम (मैट्रिक) के मार्क्स के आधार पर की गई।

India Post GDS Result 2023: भारतीय डाक विभाग ने देश भर के विभिन्न डाक सर्किल में 30 हजार से अधिक ग्रामीण डाक सेवकों की भर्ती के लिए नतीजों की घोषणा कर दी है है। विभाग द्वारा इंडिया पोस्ट जीडीएस रिजल्ट 2023 की घोषणा बुधवार, 6 सितंबर को की गई। इसके साथ ही डाक विभाग ने जीडीएस रिजल्ट 2023 लिंक को जीडीएस पोर्टल, indiapostgdsonline.cept.gov.in पर एक्टिव कर दिया है। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि डाक विभाग ने परिणामों के अंतर्गत शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों की लिस्ट विभिन्न डाक सर्किल (राज्य) के लिए अलग-अलग जारी की है, जिसके नीचे दिए डायरेक्ट लिंक से देख सकते हैं।

डाक विभाग ने 30 हजार ग्रामीण डाक सेवक भर्ती के लिए आवेदन 3 अगस्त 23 अगस्त तक आमंत्रित किए थे। इसके बाद विभिन्न सर्किल के लिए उम्मीदवारों की शॉर्टलिस्टिंग क्वालिफाईंग एग्जाम (मैट्रिक) के मार्क्स के आधार पर करते हुए विभाग ने परिणाम घोषित किए हैं। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि विभाग द्वारा जारी की गई विभिन्न सर्किल की लिस्ट के अनुसार उम्मीदवारों को डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन के लिए आमंत्रित किया जाएगा। अधिक जानकारी के लिए समय-समय पर जीडीएस भर्ती पोर्टल पर विजिट करते रहें।

यह भी पढ़ें - India Post GDS Result 2023 OUT: डाक विभाग में 30 हजार ग्रामीण डाक सेवकों की भर्ती का परिणाम घोषित, ये रहा लिंक

यह भी पढ़ें - SBI PO Application 2023: शुरू हुई भारतीय स्टेट बैंक में 2000 पदों पर भर्ती की आवेदन प्रक्रिया, ये रहा लिंक