Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

India Post GDS Result 2023 OUT: डाक विभाग में 30 हजार ग्रामीण डाक सेवकों की भर्ती का परिणाम घोषित, ये रहा लिंक

India Post GDS Result 2023 भारतीय डाक विभाग 30 हजार से अधिक ग्रामीण डाक सेवक की भर्ती के लिए परिणामों की घोषणा कर दी गयी है। विभाग द्वारा इंडिया पोस्ट जीडीएस रिजल्ट 2023 ऑनलाइन माध्यम से ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी किया गया है। अभ्यर्थी अपने परिणाम की जांच आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर या इस पेज पर दिए डायरेक्ट लिंक से कर सकते हैं।

By Rishi SonwalEdited By: Rishi SonwalUpdated: Thu, 07 Sep 2023 09:39 AM (IST)
Hero Image
India Post GDS Result 2023: सर्किल के अनुसार परिणाम लिंक जीडीएस पोर्टल, indiapostgdsonline.cept.gov.in पर एक्टिव।

India Post GDS Result 2023: डाक विभाग ग्रामीण डाक सेवक भर्ती के लिए आवेदन किए उम्मीदवारों के लिए अपडेट। भारतीय डाक विभाग के देश भर के विभिन्न सर्किल में तमाम डाकघरों में ग्रामीण डाक सेवक के 30 हजार से अधिक पदों पर भर्ती के लिए परिणामों की घोषणा कर दी गयी है। 

यह भी पढ़ें - India Post GDS Result 2023: दिल्ली, यूपी, बिहार, एमपी, राजस्थान, हरियाणा व अन्य में इन उम्मीदवारों का हुआ चयन

India Post GDS Result 2023: कहां और कैसे देखें डाक विभाग ग्रामीण डाक सेवक भर्ती परिणाम?

आवेदन किए उम्मीदवारों को डाक विभाग ग्रामीण डाक सेवक भर्ती परिणाम देखने के लिए जीडीएस पोर्टल, indiapostgdsonline.gov.in पर विजिट करना होगा। फिर उम्मीदवारों को होम पेज पर ही दिए गए लेटेस्ट सेक्शन में एक्टिव किए जाने वाले इंडिया पोस्ट जीडीएस रिजल्ट 2023 लिंक पर क्लिक करना होगा। इसके बाद शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों की लिस्ट सर्किलवाइज पीडीएफ फॉर्मेट में ओपेन होगी। उम्मीदवार अपने सर्किल से सम्बन्धित लिस्ट में अपना नाम रजिस्ट्रेशन नंबर सर्च कर सकते हैं। 

India Post GDS Result 2023 Direct Link 

बता दें कि भारतीय डाक विभाग ने विभिन्न सर्किल में कुल 30 हजार से अधिक ग्रामीण डाक सेवक के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 3 अगस्त से शुरू की थी और आखिरी तारीख 23 अगस्त निर्धारित थी। इसके बाद विभाग ने उम्मीदवारों को 24 अगस्त से 26 अगस्त तक अपने सबमिट किए गए अप्लीकेशन में करेक्शन का मौका दिया था। इसके बाद अब नतीजों की घोषणा भी कर दी गयी है।

साथ ही, उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि डाक विभाग द्वारा ग्रामीण डाक सेवक के पदों पर भर्ती मेरिट के आधार पर जाती है। आवेदन किए उम्मीदवारों की शॉर्टलिस्टिंग क्वालिफाईंग एग्जाम (मैट्रिक) के मार्क्स के आधार पर की जाती है। उम्मीदवारों के मार्क्स के आधार पर हर डाक सर्किल के लिए अलग-अलग मेरिट बनाई जाती है और इस लिस्ट के अनुसार उम्मीदवारों को डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन के लिए आमंत्रित किया जाता है।