Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Indian Army Agniveer Result 2024: अग्निवीर भर्ती का फाइनल रिजल्ट घोषित, यहां से डाउनलोड करें रीजन वाइस मेरिट लिस्ट

इंडियन आर्मी की ओर से अग्निवीर भर्ती परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया गया है। नतीजे पीडीएफ फॉर्मेट में घोषित किये गये हैं जिसमें सफल उम्मीदवारों का रोल नंबर दर्ज है। अभ्यर्थी मेरिट लिस्ट ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर या इस पेज पर दिए गए डायरेक्ट लिंक से डाउनलोड कर सकते हैं। इस भर्ती के माध्यम से जनरल ड्यूटी (GD) टेक्निकल (Tech) ट्रेड्समैन सहित अन्य पदों पर भर्ती की जाएगी।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Updated: Fri, 20 Sep 2024 12:30 PM (IST)
Hero Image
Indian Army Agniveer Result 2024 यहां से करें डाउनलोड।

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय सेना की ओर से अग्निवीर रैली भर्तियों में शामिल होने के लिए आर्मी अग्निवीर भर्ती परीक्षा आयोजन 22 अप्रैल से 3 मई तक एवं एआरओ मुजफ्फरपुर के लिए 10 से 19 जुलाई तक करवाया गया था। एग्जाम संपन्न होने के बाद अब इंडियन आर्मी की ओर से अग्निवीर भर्ती का फाइनल रिजल्ट घोषित कर दिया गया है। नतीजे ऑनलाइन माध्यम से पीडीएफ फॉर्मेट में ऑफिशियल वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर जारी हुए हैं। परीक्षार्थी तुरंत ही मेरिट लिस्ट वेबसाइट पर या इस पेज पर दिए डायरेक्ट लिंक से डाउनलोड कर सकते हैं।

इस तरीके से डाउनलोड करें रीजन वाइस मेरिट लिस्ट

  • इंडियन आर्मी अग्निवीर भर्ती मेरिट लिस्ट डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक पोर्टल पर विजिट करें।
  • अब आपको स्क्रीन पर रीजन वाइस मेरिट लिस्ट के लिंक दिखाई देंगे।
  • इसके बाद आपको जिस भी रीजन की मेरिट लिस्ट डाउनलोड करनी है उसके आगे दिए गए PDF लिंक पर क्लिक करें।
  • अब स्क्रीन पर पीडीएफ ओपन हो जाएगी जहां से आप इसे डाउनलोड कर लें।
  • अब अभ्यर्थी इसमें अपना रोल नंबर चेक कर सकते हैं।

Indian Army Agniveer Merit List डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक क्लिक करें।

अभ्यर्थियों को बता दें कि इंडियन आर्मी की ओर से मेरिट लिस्ट जनरल ड्यूटी (GD), टेक्निकल (Tech), ट्रेड्समैन (8वीं और 10वीं कक्षा), ऑफिस असिस्टेंट, महिला मिलिट्री पुलिस (एमपी), सिपाही फार्मा और सैनिक तकनीकी नर्सिंग सहायक पदों के लिए जारी की गई है।

आपको बता दें कि इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 13 फरवरी 2024 से 22 मार्च 2024 तक पूर्ण की गई थी। भर्ती से जुड़ी विस्तृत डिटेल के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें- Army TGC 141 Recruitment: टेक्निकल ग्रेजुएट कोर्स के लिए आवेदन हुए शुरू, इंजीनियरिंग डिग्रीधारकों के पास सेना में शामिल होने का मौका