Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Indian Coast Guard में नाविक, यांत्रिक एवं असिस्टेंट कमांडेंट भर्ती का रिजल्ट हुआ घोषित, ये रहा डायरेक्ट लिंक

इंडियन कोस्ट गार्ड की ओर से असिस्टेंट कमांडेंट नाविक (जनरल ड्यूटी) नाविक (डोमेस्टिक ब्रांच) यांत्रिक के पहले चरण का रिजल्ट घोषित कर दिया गया है। रिजल्ट ऑनलाइन माध्यम से ऑफिशियल वेबसाइट पर घोषित किया गया है। जो उम्मीदवार भर्ती की परीक्षा में शामिल हुए थे वे वेबसाइट पर जाकर या इस पेज पर दिए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके परिणाम चेक कर सकते हैं।

By Amit YadavEdited By: Amit YadavUpdated: Wed, 20 Dec 2023 06:17 PM (IST)
Hero Image
Indian Coast Guard Recruitment Result 2023 यहां से करें चेक।

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। इंडियन कोस्ट गार्ड की ओर से नाविक (जनरल ड्यूटी), नाविक (डोमेस्टिक ब्रांच), यांत्रिक और असिस्टेंट कमांडेंट पदों पर भर्ती निकाली गयी थी। अब इस भर्ती के लिए आयोजित हुई परीक्षा का रिजल्ट इंडियन कोस्ट गार्ड की ओर से जारी कर दिया गया है। जिन उम्मीदवारों ने इन पदों के लिए भर्ती परीक्षा में भाग लिया था वे अपना रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट joinindiancoastguard.gov.in पर जाकर चेक कर सकते हैं।

इसके अलावा आप इस पेज पर दिए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके भी अपने परिणाम की जांच कर सकते हैं। रिजल्ट चेक करने के लिए आपको लॉग इन क्रेडेंशियल दर्ज करना होगा।

ऐसे चेक कर सकते हैं परिणाम

  • इंडियन कोस्ट गार्ड भर्ती का रिजल्ट चेक करने के लिए आपको सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा।
  • वेबसाइट के होम पेज पर आपको जिस पद का रिजल्ट जैसे- Result of Stage – I of CGCAT 02/2024 या ICG Registration for Assistant Commandant CGCAT-02/2024 पर क्लिक करना होगा।
  • इसके बाद आपको ई-मेल आईडी और पासवर्ड दर्ज साइन इन करना होगा। 
  • जानकारी सबमिट करते ही आपका परिणाम स्क्रीन पर ओपन हो जायेगा जहां से आप इसे सेव करके डाउनलोड भी कर सकते हैं।

जो उम्मीदवार पहले चरण की परीक्षा में सफलत प्राप्त कर लेंगे केवल वे उम्मीदवार ही भर्ती के अगले चरण के लिए क्वालीफाई माने जाएंगे।

कितने पदों पर हो रही है भर्ती

इंडियन कोस्ट गार्ड की ओर से असिस्टेंट कमांडेंट के कुल 46 पदों पर भर्ती निकाली गयी है वहीं नाविक (जनरल ड्यूटी), नाविक (डोमेस्टिक ब्रांच) और यांत्रिक के कुल 346 रिक्त पदों को भरने के लिए भर्ती निकाली गयी है। भर्ती से जुड़ी विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल पर विजिट कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें- NPCIL Recruitment 2023: एनपीसीआईएल में 10वीं से लेकर ग्रेजुएट अभ्यर्थियों के लिए मौका, इन पदों पर हो रही भर्ती