Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IP University Admission 2021: इंद्रप्रस्थ यूनिवर्सिटी ने एमबीए कोर्स में दाखिले के लिए आवेदन की आखिरी तारीख बढ़ाई

IP University MBA Admission 2021 गुरु गोबिंद सिंह इंद्रप्रस्थ यूनिवर्सिटी ने एमबीए कार्यक्रमों में दाखिले के लिए आवेदन की तिथि को बढ़ा दिया है। विश्वविद्यालय द्वारा एमबीए एडमिशन आवेदन तारीख बढ़ाये जाने से सम्बन्धित जारी अपडेट के अनुसार दाखिले के इच्छुक उम्मीदवार अब 15 जून तक आवेदन कर सकते हैं।

By Rishi SonwalEdited By: Updated: Thu, 20 May 2021 11:00 AM (IST)
Hero Image
आईपी यूनिवर्सिटी एमबीए एडमिशन 2021 के लिए आवेदन 6 अप्रैल से शुरू हुए थे और आखिरी तारीख 30 मई थी।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। IP University MBA Admission 2021: एमबीए एडमिशन 2021 के तैयारी में जुटे उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। नई दिल्ली स्थित गुरु गोबिंद सिंह इंद्रप्रस्थ यूनिवर्सिटी (आईपी यूनिवर्सिटी) ने एमबीए कार्यक्रमों में दाखिले के लिए आवेदन की तिथि को बढ़ा दिया है। विश्वविद्यालय द्वारा एमबीए एडमिशन 2021 आवेदन तारीख बढ़ाये जाने से सम्बन्धित जारी अपडेट के अनुसार दाखिले के इच्छुक उम्मीदवार अब 15 जून 2021 तक आवेदन कर सकते हैं। बता दें कि आईपी यूनिवर्सिटी एमबीए एडमिशन 2021 के लिए आवेदन की प्रक्रिया 6 अप्रैल से शुरू हुई थी और अप्लीकेशन सबमिट करने की आखिरी तारीख 30 मई निर्धारित की गयी थी।

यहां भरें आईपी यूनिवर्सिटी एमबीए एडमिशन 2021 फॉर्म

चार कोर्सेस में होना है दाखिला

आईपी यूनिवर्सिटी द्वारा शैक्षणिक वर्ष 2021-22 के लिए एमबीए में चार कोर्स ऑफर किये जा रहे हैं – जनरल कोर्स, फाइनेंशियल एनालिसिस, फाइनेंशियल मैनेजमेंट और इंटरनेशनल बिजनेस।

कौन भर सकता है आईपी यूनिवर्सिटी एमबीए एडमिशन 2021 फॉर्म?

उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए आईपी यूनिवर्सिटी एमबीए एडमिशन 2021 के लिए वे ही उम्मीदवार अप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं जिन्होंने ऑल इंडिया लेवल पर आयोजित कॉमन ऐडमिशन टेस्ट यानि सीएटी या कैट परीक्षा उत्तीर्ण की है। साथ ही, ऐसे उम्मीदवार भी आवेदन के पात्र हैं जिन्होंने ‘द इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड एकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया’ यानि आईसीएआई द्वारा आयोजित सीए फाइनल परीक्षा उत्तीर्ण की है या द इंस्टीट्यूट ऑफ कॉस्ट एण्ड वर्क्स एकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया या इंग्लैण्ड से फाइनल परीक्षा पास की है।

दूसरी तरफ, एआईसीटीई से मान्यता प्राप्त किसी संस्थान से तीन वर्षीय बैचलर्स डिग्री या इंजीनियरिंग/टेक्नोलॉजी में न्यूनतम 50 फीसदी के साथ बैचलर्स डिग्री प्राप्त कर चुके उम्मीदवार भी आवेदन कर सकते हैं।

हालांकि, एमबीए फाइनेंशियल कोर्स के लिए, उम्मीदवारों को स्नातक में न्यूनतम 50 फीसदी अंक प्राप्त हुए होने चाहिए और गणित, सांख्यिकी, अर्थशास्त्र या ऑपरेशन रिसर्च में से कम से कम एक विषय पढ़ा होना चाहिए।

आईपी यूनिवर्सिटी के एमबीए कोर्स में दाखिला कैट 2020 परीक्षा के स्कोर के आधार पर दिया जाना है। यदि सीट खाली रहती है तो प्रवेश सीमैट 2021 परीक्षा के स्कोर के आधार पर दिया जाएगा।