Move to Jagran APP

IRDAI Admit Card 2024: आईआरडीएआई असिस्टेंट मैनेजर प्रीलिम एडमिट कार्ड जारी, यहां से करें डाउनलोड

भारतीय बीमा विनियामक और विकास प्राधिकरण (IRDAI) की ओर से सहायक प्रबंधक भर्ती के लिए परीक्षा का आयोजन निर्धारित केंद्रों पर 6 नवंबर 2024 को करवाया जायेगा। एग्जाम में शामिल होने के लिए आवेदनकर्ताओं के एडमिट कार्ड डाउनलोड के लिए उपलब्ध करवा दिए गए हैं जिसे अभ्यर्थी वेबसाइट पर जाकर या इस पेज पर दिए लिंक से डाउनलोड कर सकते हैं।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Updated: Wed, 23 Oct 2024 05:03 PM (IST)
Hero Image
IRDAI Admit Card 2024 यहां दिए लिंक से करें डाउनलोड।
एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय बीमा विनियामक और विकास प्राधिकरण (IRDAI) की ओर से असिस्टेंट मैनेजर भर्ती परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं। प्रवेश पत्र ऑनलाइन माध्यम से आईआरडीएआई की ऑफिशियल वेबसाइट irdai.gov.in पर जारी किये गए हैं। अभ्यर्थी तुरंत ही ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर या इस पेज पर दिए डायरेक्ट लिंक से डाउनलोड कर सकते हैं। प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को लॉग इन डिटेल दर्ज करनी होगी।

कब होगी परीक्षा

आईआरडीएआई सहायक प्रबंधक भर्ती परीक्षा का आयोजन 6 नवंबर 2024 को करवाया जाएगा। परीक्षा सिंगल शिफ्ट में आयोजित की जाएगी जिसके लिए टाइमिंग दोपहर 2 बजे से 3:30 रहेगी।

कैसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

  • आईआरडीएआई असिस्टेंट मैनेजर एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
  • वेबसाइट के होम पेज पर एडमिट कार्ड के लिंक पर क्लिक करें।
  • अब आपको रजिस्ट्रेशन नंबर/ रोल नंबर एवं पासवर्ड या डेट ऑफ बर्थ दर्ज करके Login करना होगा।
  • लॉग इन करते ही आपका प्रवेश पत्र स्क्रीन पर ओपन हो जायेगा जहां से आप इसे डाउनलोड करके इसका प्रिंटआउट निकाल सकते हैं।
IRDAI Assistant Manager Prelims Admit Card 2024 लिंक

एडमिट कार्ड का लिंक 6 नवंबर तक एक्टिव रहेगा। उम्मीदवार ध्यान रखें कि वे जब भी परीक्षा देने केंद्र पर जाएं तो एडमिट कार्ड की प्रति के साथ एक ओरिजिनल वैलिड पहचान पत्र अनिवार्य रूप से साथ लेकर जाएं ताकी आपका वेरिफिकेशन हो सके। पहचान पत्र एवं एडमिट कार्ड के बिना आपको परीक्षा केंद्र पर एंट्री नहीं दी जाएगी और आप एग्जाम देने से वंचित हो जाएंगे।

फेज II एग्जाम दिसंबर में होगा आयोजित

भारतीय बीमा विनियामक और विकास प्राधिकरण की ओर से फेज 2 एग्जाम का आयोजन 21 दिसंबर 2024 को करवाया जाएगा। दूसरे चरण की परीक्षा डिस्क्रिप्टिव प्रकार की होगी। इसमें केवल वे उम्मीदवार ही भाग ले सकेंगे जो पहले चरण की परीक्षा में निर्धारित कटऑफ अंक प्राप्त कर लेंगे। आपको बता दें कि इस भर्ती के माध्यम से सहायक प्रबंधक के कुल 49 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। चयनित होने वाले उम्मीदवारों को पे स्केल 44500- 2500 रुपये प्रतिमाह वेतन प्रदान किया जायेगा। इस भर्ती से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थियों को ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करने की सलाह दी जाती है।

यह भी पढ़ें- AIASL Recruitment: एआईएएसएल में हैंडीमैन और यूटिलिटी एजेंट पदों पर हो रही भर्ती, गूगल लिंक द्वारा 31 अक्टूबर तक कर सकते अप्लाई