Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

JEE Main 2023 Session 2: जेईई मेंस अप्रैल सेशन एडमिट कार्ड और एग्जाम सिटी के फेक वीडियो पर NTA ने किया अलर्ट

JEE Main 2023 Session 2 एनटीए ने यह भी बताया कि जेईई मेन एडमिट कार्ड 2023 रिलीज की तारीख की घोषणा jeemain.nta.nic.in 2023 पर एक पब्लिक नोटिस के माध्यम से की जाएगी। स्लिप और एडमिट कार्ड रिलीज होने के बाद अभ्यर्थी पोर्टल से इसे डाउनलोड कर सकेंगे।

By Nandini DubeyEdited By: Nandini DubeyUpdated: Wed, 29 Mar 2023 02:54 PM (IST)
Hero Image
JEE Main 2023 Session 2: जेईई मेंस अप्रैल सेशन का एग्जाम सिटी स्लिप और एडमिट कार्ड जल्द होगा रिलीज।

एजुकेशन डेस्क। JEE Main 2023 Session 2: जेईई मेंस अप्रैल सेशन का आयोजन अगले महीने अप्रैल में होना है। यह परीक्षा 06 अप्रैल, 2023 से शुरू होने जा रही है। वहीं, परीक्षा के लिए जल्द ही प्रवेश पत्र और एग्जाम सिटी स्लिप रिलीज की जाएगी। इसके बीच, एनटीए ने एक सूचना जारी कर अभ्यर्थियों को फर्जी सूचनाओं से सावधान रहने को कहा है। यह नोटिस ऑफिशियल वेबसाइट https://jeemain.nta.nic.in/ पर उपलब्ध है।

इसके अनुसार, सोशल मीडिया पर ऐसे वीडियोज सामने आ रहे हैं, जिनमे कहा जा रहा है कि जेईई मेंस अप्रैल सेशन एग्जाम सिटी स्लिप और एडमिट कार्ड की डेट के संबंध में सूचना है। एनटीए इन दावों को फर्जी और भ्रामक बताकर खारिज करता है। नोटिस में आगे कहा गया कि, यह दोहराया जाता है कि जेईई मुख्य परीक्षा की जानकारी के लिए केवल आधिकारिक वेबसाइट्स यानी https://jeemain.nta.nic.in/ और https://nta.ac.in/ पर ही भरोसा करें।

आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर करें क्लिक 

इस डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके पढ़ें आधिकारिक नोटिस 

एनटीए ने यह भी बताया कि जेईई मेन एडमिट कार्ड 2023 रिलीज की तारीख की घोषणा jeemain.nta.nic.in 2023 पर एक पब्लिक नोटिस के माध्यम से की जाएगी।

हेल्पलाइन नंबर पर कर सकते हैं संपर्क

जेईई मुख्य 2023 सत्र 2 की परीक्षा के लिए सिटी इंटिमेशन स्लिप और एडमिट कार्ड के बारे में अधिक स्पष्टीकरण के लिए उम्मीदवार 011-40759000 पर संपर्क कर सकते हैं। इसके अलावा, अभ्यर्थी jeemain@nta.ac.in पर ईमेल कर सकते हैं।

6 अप्रैल से शुरू होगी परीक्षा 

जेईई मेंस सेशन 2 की परीक्षा 6 अप्रैल, 2023 से शुरू होगी। यह परीक्षा 12 अप्रैल, 2023 को होगी। परीक्षा कई शिफ्टों में आयोजित की जाएगी। वहीं, परीक्षा से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करना होगा।   

यह भी पढ़ें: JEE Main 2023 Session 2: किस दिन से डाउनलोड कर पाएंगे जेईई मेंस सेशन 2 एग्जाम सिटी स्लिप और एडमिट कार्ड, जानें