Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

JEE Main 2024: आज है आखिरी मौका, फौरन कर लें जेईई मेन दूसरे सेशन के लिए रजिस्ट्रेशन, अप्रैल में होगी परीक्षा

एनटीए नोटिस के अनुसार जेईई मेन सत्र 2 परीक्षा का आयोजन 4 अप्रैल से 15 अप्रैल 2024 के बीच होगी। परीक्षा के लिए एग्जाम सिटी और प्रवेश पत्र आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.ac पर परीक्षा से कुछ दिन पहले जारी किए जाएंगे। कैंडिडेट्स को सलाह दी जाती है कि हॉल टिकट और सिटी स्लिप रिलीज होने के बाद से पोर्टल से डाउनलोड कर लें।

By Nandini Dubey Edited By: Nandini Dubey Updated: Sat, 02 Mar 2024 08:09 AM (IST)
Hero Image
JEE Main 2024: आज है आखिरी मौका, फौरन कर लें जेईई मेन दूसरे सेशन के लिए रजिस्ट्रेशन

 एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जाम (मेन) दूसरे सेशन के लिए फिलहाल रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया चल रही है। हालांकि, आज, 2 मार्च, 2024 को इस सत्र के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि है। इसलिए कैंडिडेट्स को सलाह दी जाती है कि अगर उन्हें इस चरण में शामिल होना है तो फिर वे बिना देरी करें अप्लाई कर दें। अप्लाई करने के लिए आज उन्हें आखिरी मौका दिया जा रहा है। इसके बाद कोई एप्लीकेशन फॉर्म स्वीकार नहीं किए जाएंगे। आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स को https://jeemain.nta.ac.in/ पोर्टल पर जाकर लॉगइन करना होगा। अप्लाई करते वक्त उम्मीदवारों को पेपर, परीक्षा का माध्यम, सत्र 2 के लिए एग्जाम सिटी सहित अन्य डिटेल्स को सेलेक्ट करके फिल करना होगा।

कैंडिडेट्स ध्यान दें, जिन्होंने जेईई मेन 2024 सत्र 1 के लिए आवेदन किया था और परीक्षा शुल्क का भुगतान किया था, अब वे जेईई मेन 2024 सत्र 2 में भाग लेना चाहते हैं, उन्हें सत्र 1 के आवेदन नंबर और पासवर्ड के साथ लॉग इन करना होगा।

JEE Main Session 2 Registration 2024: एक से ज्यादा फॉर्म भरने की नहीं है अनुमति

उम्मीदवारों को एक से अधिक आवेदन पत्र भरने की अनुमति नहीं है। अगर ऐसा करता हुआ कैंडिडेट पाया जाता है तो उसे यूएफएम (अनुचित साधन) माना जाएगा। भले ही ऐसा बाद में पकड़ में आए, लेकिन उस उम्मीदवार के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। बता दें कि जेईई मेन सेशन 1 परीक्षा के समाप्त होने के बाद नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने 2 फरवरी को जेईई मेन सत्र 2 ऑनलाइन पंजीकरण प्रक्रिया शुरू की थी।

JEE Main Session 2 Exam Date 2024: अप्रैल में इन डेट्स में होगा एग्जाम 

एनटीए नोटिस के अनुसार, जेईई मेन सत्र 2 परीक्षा का आयोजन 4 अप्रैल से 15 अप्रैल, 2024 के बीच होगी। परीक्षा के लिए एग्जाम सिटी और प्रवेश पत्र आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.ac पर परीक्षा से कुछ दिन पहले जारी किए जाएंगे। कैंडिडेट्स को सलाह दी जाती है कि हॉल टिकट और सिटी स्लिप रिलीज होने के बाद से पोर्टल से डाउनलोड कर लें।