Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

JEE Main 2024 Paper 2 Result: जेईई मेन पेपर 2 रिजल्ट के संबंध में एनटीए ने दी ये सूचना, पढ़ें कब होंगे घोषित

हालांकि इसी वीक रिजल्ट आएगा या नहीं फिलहाल इस पर अभी कुछ नहीं कहा जा सकता है लेकिन हां एनटीए के इस बयान से यह साफ है कि रिजल्ट जल्द ही घाेषित किया जाएगा। इसलिए कैंडिडेट्स को सलाह दी जाती है कि वे पाेर्टल पर विजिट करते रहें। नतीजे जारी होने के बाद इसे आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.ac.in पर चेक कर सकेंगे।

By Nandini Dubey Edited By: Nandini Dubey Updated: Wed, 14 Feb 2024 09:15 AM (IST)
Hero Image
JEE Main 2024 Paper 2 Result: जेईई मेन पेपर 2 रिजल्ट के संबंध में एनटीए ने दी ये सूचना (Imagefreepik)

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने बीते दिन यानी कि 13 फरवरी को जेईई मेन 2024 पहले सेशन के लिए फर्स्ट पेपर का परिणाम घोषित कर दिया है। नतीजों के साथ-साथ परीक्षा में बेहतर स्कोर हासिल करने वाले कैंडिडेट्स की डिटेल्स भी शेयर कर दी है। बीटेक/ बीई रिजल्ट जारी होने करने के बाद अब एनटीए की ओर से पेपर 2 (बी.आर्क और बी.प्लानिंग) के परिणाम के संबंध में भी सूचना दी गई है। इसके तहत, कहा गया गया है कि संयुक्त प्रवेश परीक्षा- मुख्य पेपर 2 के नतीजे अगले कुछ दिनों में घोषित किए जाएंगे। ऐसे में संभावना यह भी है कि परिणाम इसी सप्ताह जारी कर दिए जाएं।

(Image- freepik)

हालांकि, इसी वीक रिजल्ट आएगा या नहीं फिलहाल इस पर अभी कुछ नहीं कहा जा सकता है लेकिन हां एनटीए के इस बयान से यह साफ है कि रिजल्ट जल्द ही घाेषित किया जाएगा। इसलिए कैंडिडेट्स को सलाह दी जाती है कि वे पाेर्टल पर विजिट करते रहें।   नतीजे जारी होने के बाद इसे आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.ac.in पर चेक कर सकेंगे।

जेईई मेन पेपर 2 (बीआर्क और बीप्लानिंग परीक्षा 2024) परीक्षा का आयोजन 24 जनवरी, 2024 को हुआ था।परीक्षा दूसरी पाली में दोपहर 3 बजे से शाम 6.30 बजे तक आयोजित की गई थी। इस एग्जाम में कुल 55,493 उम्मीदवार शामिल हुए थे।

How to check JEE Main Paper 2 Result for Session 1: जेईई मेन पेपर 2 रिजल्ट चेक करने के लिए फॉलो करें ये स्टेप्स

सबसे पहले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.ac.in पर जाएं। अब होमपेज पर पेपर 2 के लिए जेईई मेन रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करें। आपको एक नए पेज पर पुनः निर्देशित किया जाएगा। अपना लॉगिन क्रेडेंशियल दर्ज करें और सबमिट करें। आपका रिजल्ट स्क्रीन पर प्रदर्शित हो जाएगा। भविष्य के संदर्भ के लिए परिणाम को डाउनलोड करें और उसका प्रिंटआउट ले लें। 

यह भी पढ़ें: एनटीए ने जेईई मेन 2024 का रिजल्ट किया जारी, यूपी में 100 प्रतिशत पर्सेंटाइल हासिल नहीं कर सका कोई छात्र