Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

JEE Main 2024 Registration: जेईई मेंस Jan सेशन के लिए आज तक है आवेदन का मौका, 6 दिसंबर से खुलेगी करेक्शन विंडो

जेईई मेंस सेशन वन के लिए रजिस्ट्रेशन (JEE Main 2024 Registration) के लिए आज आवेदन प्रक्रिया समाप्त होने के बाद 06 को करेक्शन विंडो खुलेगी। इस दौरान उम्मीदवारों को आवेदन पत्र में अपनी डिटेल्स को संशोधित करने का मौका मिलेगा। फॉर्म में बदलाव करने की स्टूडेंट्स को 8 दिसंबर 2023 तक का समय दिया जाएगा। परीक्षा का आयोजन 13 भाषाओं में किया जाएगा।

By Nandini DubeyEdited By: Nandini DubeyUpdated: Mon, 04 Dec 2023 08:17 AM (IST)
Hero Image
JEE Main 2024 Registration: जेईई मेंस सेशन वन के लिए रजिस्ट्रेशन के लिए आज तक करें आवेदन

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। जेईई मेंस सेशन वन के लिए रजिस्ट्रेशन (JEE Main 2024 Registration) प्रक्रिया आज, 04 दिसंबर, 2023 को खत्म हो रही है। इसलिए देश के टॉप इंजीनियरिंग संस्थानों में दाखिले की राह देख रहे कैंडिडेट्स को सलाह दी जाती है कि अगर उन्हें इस परीक्षा के लिए अप्लाई करना है तो वे फिर फौरन ऐसा कर दें।

JEE Main 2024 Registration: jeemain.ntaonline.in पर करें आवेदन 

आज के बाद उन्हें दोबारा यह मौका नहीं मिलेगा। अप्लाई करने के लिए उन्हें आधिकारिक वेबसाइट https://jeemain.ntaonline.in/ पर जाकर एप्लीकेशन प्रोसेस को पूरा करना होगा। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) की ओर से आयोजित होने वाली इस परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन की लास्ट डेट को हाल ही में आगे बढ़ाया गया था। इसके पहले अप्लाई करने की लास्ट डेट 30 नवंबर, 2023 थी।

JEE Main 2024 Registration: 6 दिसंबर से करें फॉर्म में करेक्शन

एक बार पंजीकरण विंडो बंद होने के बाद जेईई मेंस 2024 सत्र 1 आवेदन सुधार विंडो 6 दिसंबर, 2023 को खुलेगी। इस दौरान उम्मीदवारों को आवेदन पत्र में अपनी डिटेल्स को संशोधित करने का मौका मिलेगा। फॉर्म में बदलाव करने की स्टूडेंट्स को 8 दिसंबर, 2023 तक का समय दिया जाएगा। स्टूडेंट्सस की सहूलियत के लिए नीचे आसान स्टेप्स दिए गए हैं, जिनको फॉलो करके भी उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं।  

JEE Main 2024 Registration:  जेईई मेंस सेशन वन के लिए ऐसे करें ऑनलाइन आवेदन 

सबसे पहले उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.ac.in पर जाना होगा। इसके बाद,होमपेज पर, आवेदन करने के लिए लिंक जेईई (मेन) 2024 पंजीकरण पर क्लिक करें। अब एक नई विंडो खुलेगी, अपना लॉगिन विवरण दर्ज करें और सबमिट करें। इसके बाद, आवेदन पत्र भरने के साथ आगे बढ़ें और सभी आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें। आवेदन शुल्क का भुगतान करें। अब पुष्टिकरण पेज को डाउनलोड करें और आगे उपयोग के लिए इसकी हार्ड कॉपी प्राप्त करें।

यह भी पढ़ें: JEE Main 2024 Registration: बढ़ गई लास्ट डेट, अब 4 दिसंबर तक करें जेईई मेंस पहले सेशन के लिए आवेदन