Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

JEE Main Paper 2 Result 2024: घोषित हुआ जेईई मेन पेपर 2 रिजल्ट, jeemain.nta.ac.in पर करें चेक

जेईई मेन सेशन 2 के लिए हाल ही में रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया समाप्त हो गई है। आज 07 मार्च 2024 तक कैंडिडेट्स को परीक्षा फॉर्म में करेक्शन करने का मौका दिया गया है। इस दौरान अभ्यर्थी अपने आवेदन पत्र में निर्धारित सेक्शन में बदलाव कर सकते हैं। बता दें कि जेईई मेन पेपर 2 परीक्षा का आयोजन अप्रैल में किया जाएगा।

By Nandini Dubey Edited By: Nandini Dubey Updated: Thu, 07 Mar 2024 09:05 AM (IST)
Hero Image
JEE Main Paper 2 Result 2024: घोषित हुआ जेईई मेन पेपर 2 रिजल्ट, इस डायरेक्ट लिंक से करें चेक

 एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। लंबे इंतजार के बाद आखिरकार जेईई मेन पेपर टू के नतीजों की घोषणा हो गई है। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने पहले सेशन के लिए आयोजित हुई ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन मेन पेपर 2 का परिणाम जारी कर दिया है। रिजल्ट का लिंक आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.ac.in पर एक्टिव कर दिया गया है। इस परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे पोर्टल पर जाकर नतीजों की जांच कर लें।

इस डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके चेक करें परिणाम

उम्मीदवारों को अपने परिणाम 2024 की जांच करने और और डाउनलोड करने के लिए अपने जेईई आवेदन संख्या और पासवर्ड की आवश्यकता होती है। यह डिटेल्स एंटर करने के बाद ही कैंडिडेट्स नतीजों की जांच कर पाएंगे। एनटीए ने पहले सेशन के लिए जेईई मेन पेपर 2 परीक्षा 2024 का आयोजन 24 जनवरी को किया था। इसके बाद हाल ही में फाइनल आंसर-की रिलीज की थी। वहीं, अब परिणाम जारी किए गए हैं। 

JEE Main Paper 2 Results 2024: इन वेबसाइट्स पर देख सकते हैं परिणाम

jeemain.nta.ac.in 2024

ntaresults.nic.in

JEE Main Paper 2 Results 2024: जेईई मेन पेपर 2 रिजल्ट में ये डिटेल्स होंगी मेंशन

उम्मीदवार का विवरण, जेईई आवेदन संख्या और रोल नंबर, विषयवार अंक सहित अन्य डिटेल्स पेपर 2 रिजल्ट में उपलब्ध होंगी।

How to check JEE Main paper 2 Results 2024: जेईई मेन पेपर 2 रिजल्ट ऐसे करें चेक

सबसे पहले उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट - jeemain.nta.ac.in पर जाना होगा। अब जेईई मेन 2024 सत्र 2 पेपर 2 (बीआर्क/बीप्लानिंग) परिणाम लिंक की जांच करने के लिए लिंक खोलें। लॉगिन करने के लिए अपना आवेदन नंबर और जन्मतिथि दर्ज करें। अपना परिणाम जांचें और डाउनलोड करें।

यह भी पढ़ें: JEE Main 2024 Session 2: आज से ओपन होगी जेईई मेन सेशन 2 के लिए सुधार विंडो, इन डिटेल्स में बदलाव की है अनुमति

यह भी पढ़ें: JEE Main: कर रहे हैं जेईई मेन की तैयारी तो IIT प्रोफेसर के लेक्चर की ले सकते हैं हेल्प, फ्री में हैं उपलब्ध