Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

JEE Main Final Answer Key 2023: सेशन 2 फाइनल आंसर की जारी, इन आसान टिप्स से करें डाउनलोड

JEE Main Final Answer Key 2023 एनटीए की ओर से सेशन 2 रिजल्ट जारी होने के साथ ही कैंडिडेट्स के लिए फाइनल आंसर की भी जारी कर दी गयी है। उम्मीदवार फाइनल आंसर की ऑफिशियल वेबसाइट eemain.nta.nic.in पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं।

By Jagran NewsEdited By: Jagran News NetworkUpdated: Sat, 29 Apr 2023 12:54 PM (IST)
Hero Image
JEE Main Final Answer Key 2023 ऑफिशियल वेबसाइट eemain.nta.nic.in से कर सकते हैं डाउनलोड।

JEE Main Result 2023: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) की ओर से जेईई में सेशन 2 का रिजल्ट आज 29 अप्रैल को जारी कर दिया गया है। रिजल्ट की जाँच करने के लिए आपको अपने लोग-इन क्रेडेंशियल दर्ज करना होगा। रिजल्ट जारी होने के साथ ही एनटीए की ओर से सेशन 2 की फाइनल आंसर की भी जारी कर दी गयी है। जॉइंट एंट्रेंस एग्जाम (JEE) सेशन 2 आंसर की एनटीए जेईई की ऑफिशियल वेबसाइट eemain.nta.nic.in पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं। इसके साथ ही इस पेज पर भी आंसर की का डायरेक्ट लिंक उपलब्ध करवाया गया है जिस पर क्लिक करके भी आप इसे डाउनलोड कर सकते हैं।

जेईई सेशन 2 आंसर की 2023 डायरेक्ट लिंक यहाँ से प्राप्त करें।

JEE Main Final Answer Key 2023: इन आसानी टिप्स से करें फाइनल आंसर की डाउनलोड

जेईई मेन सेशन 2 फाइनल आंसर की डाउनलोड करने के लिए आपको एनटीए जेईई की ऑफिशियल वेबसाइट eemain.nta.nic.in पर जाना होगा। ऑफिशियल वेबसाइट के होम पर पर आपको फाइनल आंसर की का लिंक दिखाई देगा जिस पर आपको क्लिक करना होगा। लिंक पर क्लिक करने से आंसर की पीडीएफ फॉर्मेट में ओपन हो जाएगी जहां से आप इसे डाउनलोड कर सकते हैं। कैंडिडेट्स को बता दें कि फाइनल आंसर की पर आप किसी भी प्रकार के आपत्ति दर्ज नहीं कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें - JEE Main Result 2023 OUT Live Updates: jeemain.nta.nic.in पर फाइनल आंसर-की जारी, इन 3 लिंक से करें चेक नतीजे

JEE Main Final Answer Key 2023: कब हुए थी परीक्षा

जेईई मेन सेशन 2 परीक्षा का आयोजन 6 से 15 अप्रैल के बीच आयोजित की गयी थी। परीक्षा में लगभग 8 लाख कैंडिडेट्स ने भाग लिया था। उम्मीदवारों का रिजल्ट और फाइनल आंसर की जारी कर दी गयी है। उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर रिजल्ट और आंसर की प्राप्त कर सकते हैं। जो उम्मीदवार टॉप से 2.5 लाख की रैंक हासिल कर लेंगे वे जेईई एडवांड के लिए रजिस्ट्रेशन कर सकेंगे। कैंडिडेट्स जेईई एडवांस के लिए 30 अप्रैल से 5 मई तक रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें - JEE Mains Toppers List 2023: होने वाला है जेईई मेंस टॉपर्स का एलान, कल से जेईई एडवांस के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू