Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

JEE Mains 2024 Admit Card: इस सप्ताह जारी हो सकती है जेईई मेंस एग्जाम सिटी स्लिप, पढ़ें कब आएगा एडमिट कार्ड

एनटीए की ओर से जारी शेड्यूल में भी यह कहा गया है कि एग्जाम सिटी स्लिप जनवरी के दूसरे सप्ताह में और प्रवेश पत्र परीक्षा शुरू होने से तीन दिन पहले जारी किया जाएगा। इस आधार पर उम्मीद है कि जल्द ही परीक्षा शहर सूचना पर्ची रिलीज कर दी जाएगी। वहीं प्रवेश पत्र 20 जनवरी को जारी हो सकते हैं।

By Nandini Dubey Edited By: Nandini Dubey Updated: Thu, 11 Jan 2024 04:14 PM (IST)
Hero Image
JEE Mains 2024 Admit Card: इस सप्ताह जारी हो सकती है जेईई मेंस एग्जाम सिटी स्लिप

 एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जाम का पहला सेशन 24 जनवरी, 2024 से शुरू होने जा रहा है। अब ऐसे में परीक्षा के लिए बेहद कम समय बचा है। इसलिए परीक्षार्थी इस वक्त परीक्षा की तैयारियों में तेजी से जुटे हुए हैं। वहीं, अभ्यर्थी एग्जाम सिटी स्लिप और प्रवेश पत्र की राह भी देख रहे हैं। इन कैंडिडेट्स के लिए लेटेस्ट अपडेट यह है कि संभव है कि परीक्षा शहर की जानकारी देने के लिए इस सप्ताह तक यह सूची जारी कर दी जाए।

एनटीए की ओर से जारी शेड्यूल में भी यह कहा गया है कि एग्जाम सिटी स्लिप जनवरी के दूसरे सप्ताह में और प्रवेश पत्र परीक्षा शुरू होने से तीन दिन पहले जारी किया जाएगा। इस आधार पर उम्मीद है कि जल्द ही परीक्षा शहर सूचना पर्ची रिलीज कर दी जाएगी। वहीं प्रवेश पत्र 20 जनवरी को जारी हो सकते हैं। हालांकि, अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि लेटेस्ट अपडेट प्राप्त करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट https:/ /jeemain. nta.ac.in/ पर जाकर ताजा अपडेट प्राप्त कर लें। 

उम्मीदवार ध्यान दें कि जेईई मेंस एग्जाम सिटी स्लिप को जेईई प्रवेश पत्र के रूप में नहीं समझें। यह सिटी इंटिमेशन स्लिप कैंडिडेट्स के लिए शहर के आवंटन की अग्रिम सूचना है। प्रवेश पत्र अलग से जारी किया जाएगा। बता दें कि  जेईई मेंस एग्जाम एडमिट कार्ड और परीक्षा सिटी स्लिप डाउनलोड करने के लिए कैंडिडेट्स को क्रेडेंशियल आवेदन संख्या और जन्म तिथि एंटर करना आवश्यक होगा। 

एग्जाम सिटी स्लिप में शामिल होंगी ये डिटेल्स 

जेईई मेन 2024 एग्जाम सिटी स्लिप में यह डिटेल्स मेंशन होंगी, जैसे- परीक्षा तिथि, परीक्षा का शहर, आवेदन संख्या, प्रश्न पत्र का माध्यम,उम्मीदवार का नाम, पिता का नाम लिंग, जन्म की तारीख सहित अन्य शामिल हैं।

यह भी पढ़ें: JEE Mains Exam 2024: आखिरी समय में इन बातों का रखें ध्यान, जेईई मेंस में बेहतर रैंक हासिल करने में मिलेगी हेल्प