Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

JEE Mains Session 2 Registration: बिना देरी करें अप्लाई, जेईई मेंस सेशन 2 रजिस्ट्रेशन की लास्ट डेट है करीब

जेईई मेन सेकेंड सेशन के लिए एग्जाम सिटी स्लिप मार्च 2024 के तीसरे सप्ताह तक उपलब्ध कराई जाएगी। वहीं परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र परीक्षा की तिथि से 3 दिन पहले डाउनलोड करने के लिए जारी किए जाएंगे। परीक्षा का आयोजन 4 अप्रैल 2024 से 15 अप्रैल 2024 तक होगा। एग्जाम से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए कैंडिडेट्स को आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करना चाहिए।

By Nandini Dubey Edited By: Nandini Dubey Updated: Thu, 29 Feb 2024 09:36 AM (IST)
Hero Image
JEE Mains Session 2 Registration 2024: बिना देरी करें अप्लाई, जेईई मेंस सेशन 2 रजिस्ट्रेशन की लास्ट डेट है करीब

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। जेईई मेन सेकेंड सेशन के लिए फिलहाल आवेदन की प्रक्रिया चल रही है। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की ओर से दूसरे सत्र के लिए एप्लीकेशन फॉर्म आगामी 2 मार्च, 2024 को तक स्वीकार किए जाएंगे। इसलिए कैंडिडेट्स को सलाह दी जाती है कि अगर उन्हें अप्रैल सेशन के लिए आवेदन करना है तो वे देरी न करें, बल्कि समय रहते अप्लाई कर दें। अंतिम तिथि बीतने के बाद दूसरा मौका नहीं दिया जाएगा। आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स को आधिकारिक वेबसाइट https://jeemain.nta.ac.in/ पर जाकर आवेदन पत्र फाॅर्म भरना होगा।

आधिकारिक के अनुसार, “उम्मीदवारों को एक से अधिक आवेदन पत्र भरने की अनुमति नहीं है। एक से अधिक आवेदन संख्या वाले किसी भी उम्मीदवार को यूएफएम (अनुचित साधन) माना जाएगा, भले ही बाद में ऐसा पाया जाए और उस उम्मीदवार के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। इसलिए कैंडिडेट् इस बात का ध्यान रखें। इसके साथ ही उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे नोटिस में निर्देशों की जांच कर लें और उसके अनुसार ही आवेदन पत्र फॉर्म भर लें।

JEE Mains Session 2 Exam 2024: तीन दिन पहले रिलीज होंगे प्रवेश पत्र 

जेईई मेन सेकेंड सेशन के लिए एग्जाम सिटी स्लिप मार्च 2024 के तीसरे सप्ताह तक उपलब्ध कराई जाएगी। वहीं, परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र परीक्षा की तिथि से तीन दिन पहले डाउनलोड करने के लिए जारी किए जाएंगे। परीक्षा का आयोजन 4 अप्रैल, 2024 से 15 अप्रैल, 2024 तक होगा। एग्जाम से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए कैंडिडेट्स को आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करना चाहिए।

JEE Mains Session 2 Registration 2024: जेईई मेन सेशन 2 रजिस्ट्रेशन के लिए फॉलो करें ये सिंपल स्टेप्स  

जेईई मेन सेशन 2 रजिस्ट्रेशन के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को सबसे पहले उम्मीदवारों को  आधिकारिक वेबसाइट – jeemain.nta.ac.in पर जाएं।  अब होमपेज पर जेईई (मेन) 2024 सत्र-2 के लिए पंजीकरण और लॉगिन के लिए यहां क्लिक करें और चुनें। रजिस्टर करें और फॉर्म भरें। दस्तावेज़ अपलोड करें और शुल्क का भुगतान करें। फॉर्म सबमिट करें और प्रिंटआउट लेकर रख लें। 

यह भी पढ़ें: JEE Main Paper 2 Result 2024: जेईई मेन पेपर 2 रिजल्ट पर बड़ी अपडेट, आज हो सकता है घोषित, ऐसे कर पाएंगे चेक