Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

JEECUP Admit Card 2023: 27 जुलाई को जारी होंगे यूपी पॉलिटेक्निक एंट्रेंस के एडमिट कार्ड, परीक्षा 2 Aug से शुरू

JEECUP Admit Card 2023 जारी सूचना के अनुसार 2 अगस्त से 6 अगस्त 2023 के बीच कंडक्ट कराई जाएगी। यह एग्जाम तीन पालियों में होगा। पहली पाली सुबह 8 से 10 बजकर 30 मिनट तक होगा। वहीं सेकेंड शिफ्ट दोपहर 12 बजे 2 बजकर 30 मिनट तक चलेगी। इसके बाद तीसरी शिफ्ट शाम 4 बजे से 6 बजकर 30 मिनट तक चलेगी। परीक्षा की अवधि ढाई घंट की होगी।

By Nandini DubeyEdited By: Nandini DubeyUpdated: Wed, 26 Jul 2023 07:44 AM (IST)
Hero Image
JEECUP Admit Card 2023: यूपी पॉलिटेक्निक एंट्रेंस एग्जाम एडमिट कार्ड 27 जुलाई, 2023 को रिलीज किए जाएंगे।

एजुकेशन डेस्क। JEECUP Admit Card 2023: लंबे समय से यूपी पॉलिटेक्निक एंट्रेंस एग्जाम एडमिट कार्ड की राह देख रहे अभ्यर्थियों का इंतजार फाइनली समाप्त हो गया है। ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन काउंसिल, यूपी (Joint Entrance Examination Council Uttar Pradesh, JEECUP) की ओर से घोषणा कर दी गई है कि प्रवेश पत्र आधिकारिक वेसबाइट jeecup.admissions.nic.in पर 27 जुलाई, 2023 को जारी किए जाएंगे। वहीं, प्रवेश परीक्षा का आयोजन अब अगस्त में किया जाएगा। जारी सूचना के अनुसार, 2 अगस्त से 6 अगस्त, 2023 के बीच कंडक्ट कराई जाएगी। 

जारी सूचना में यह भी कहा गया है कि, प्रवेश पत्र डाउनलोड करते वक्त अभ्यर्थियों को सीटों के आवंटन के लिए एक या फिर अधिकाधिक विकल्पों को और न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता के अंक प्रविष्ट करते हुए/ प्रमाणपत्रों को अपलोड करना अनिवार्य है।

JEECUP Admit Card 2023: तीन पालियों में होगा यूपी पॉलिटेक्निक एंट्रेंस एग्जाम 

यह एग्जाम तीन पालियों में होगा। इसके मुताबिक, पहली पाली सुबह 8 से 10 बजकर 30 मिनट तक होगा। वहीं सेकेंड शिफ्ट दोपहर 12 बजे 2 बजकर 30 मिनट तक चलेगी। इसके बाद तीसरी शिफ्ट शाम 4 बजे से 6 बजकर 30 मिनट तक चलेगी। परीक्षा की अवधि ढाई घंट की होगी।

JEECUP Admit Card 2023: यूपी पॉलीटेक्निकल एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए फॉलो करें ये स्टेप्स 

सबसे पहले उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट jeecup.admissions.nic.in पर जाना होगा। इसके बाद, होम पेज पर दिए गए एडमिट कार्ड डाउनलोड लिंक को खोलें। अब आवश्यक जानकारी दर्ज करें और लॉगिन करें। अब यूपी पॉलिटेक्निक एडमिट कार्ड जांचें और डाउनलोड करें। इसके बाद, परीक्षा के दिन के लिए एक प्रिंटआउट लें।

प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के बाद उम्मीदवारोंं को सलाह दी जाती है कि वे उसमे दिए गए सभी निर्देशों को एक दम ध्यान से पढ़ लें और उसके अनुसार ही एग्जाम सेंटर पर पहुंचे। वहीं, परीक्षा से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवरों को आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करना होगा।