Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

JEECUP Admit Card 2023: आज जारी हो सकते हैं यूपी पालीटेक्निक प्रवेश परीक्षा के एडमिट कार्ड, एग्जाम 26 जुलाई से

JEECUP Admit Card 2023 जेईईसीयूपी द्वारा प्रवेश परीक्षा के लिए UP Polytechnic एडमिट कार्ड को इस परीक्षा के पोर्टल jeecup.admissions.nic.in पर लिंक एक्टिव करके जारी किया जाएगा। उम्मीदवारों को इस लिंक पर क्लिक करना होगा और फिर नये पेज पर अपना अप्लीकेशन नंबर और पासवर्ड के भरकर सबमिट करना होगा। परीक्षा का आयोजन 26 जुलाई से 1 अगस्त तक किया जाना है।

By Rishi SonwalEdited By: Rishi SonwalUpdated: Mon, 24 Jul 2023 08:04 AM (IST)
Hero Image
JEECUP Admit Card 2023: डाउनलोड लिंक परीक्षा पोर्टल, jeecup.admissions.nic.in पर आज एक्टिव हो सकता है।

JEECUP Admit Card 2023: यूपी पालीटेक्निक प्रवेश परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन किए उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण अपडेट। उत्तर प्रदेश के पालीटेक्निक संस्थानों में संचालित होने वाले विभिन्न कोर्सेस में इस साल दाखिले के लिए आयोजित की जाने वाली संयुक्त प्रवेश परीक्षा (पालीटेक्निक) 2023 में सम्मिलित होने के लिए जरूरी प्रवेश-पत्र आज यानी सोमवार, 24 जुलाई 2023 को जारी किए जा सकते हैं। इस प्रवेश परीक्षा का आयोजन करने जा रहे ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जानिमेशन काउंसिल (पालीटेक्निक), उत्तर प्रदेश ने शेड्यूल जारी कर दिया था, जिसके मुताबिक परीक्षा का आयोजन 26 जुलाई से 1 अगस्त तक किया जाना है, जिसमें सम्मिलित होने के लिए उम्मीदवार अपने हॉल टिकट डाउनलोड का इंतजार कर रहे हैं।

JEECUP Admit Card 2023: कहां और कैसे करें यूपी पालीटेक्निक एडमिट कार्ड डाउनलोड?

जेईईसीयूपी द्वारा प्रवेश परीक्षा के लिए यूपी पालीटेक्निक एडमिट कार्ड को इस परीक्षा के पोर्टल, jeecup.admissions.nic.in पर लिंक एक्टिव करके जारी किया जाएगा। उम्मीदवारों को इस लिंक पर क्लिक करना होगा और फिर नये पेज पर अपना अप्लीकेशन नंबर और पासवर्ड के भरकर सबमिट करना होगा। इसके बाद उम्मीदवार अपना प्रवेश-पत्र स्क्रीन पर देख सकेंगे, जिसका प्रिंट लेने के बाद इसकी सॉफ्ट कॉपी उम्मीदवारों को सेव कर लेनी चाहिए। साथ ही, प्रवेश-पत्र दिए गए अपने व्यक्तिगत विवरणों की उम्मीदवारों को जांच कर लेनी चाहिए और इसमें त्रुटि होने पर जेईईसीयूपी की हेल्पलाइन पर तुरंत संपर्क करना चाहिए।

यह भी पढ़ें - UP Polytechnic Admit Card 2023: जल्द जारी होंगे UP JEECUP एडमिट कार्ड, 26 जुलाई से शुरू होगी परीक्षा

बता दें कि उत्तर प्रदेश ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जानिमेशन काउंसिल (पालीटेक्निक) काउंसिल ने जेईईसीयूपी 2023 प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया 6 मार्च को शुरू की थी और आखिरी तारीख 20 जून थी। इसके बाद अब प्रवेश परीक्षा का आयोजन किया जाना है, जिसके लिए एडमिट कार्ड एग्जाम शुरू होने कम से कम 2 दिन पहले जारी किए जाने की पूरी संभावना है।

यह भी पढ़ें - UP JEECUP Admit Card 2023: कब आएगा यूपी Polytechnic एडमिट कार्ड, ये रही लेटेस्ट अपडेट