Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

JEECUP Result 2023 DATE: घोषित हुए यूपी पॉलिटेक्निक रिजल्ट, ये रहे परिणाम लिंक

UP Polytechnic Result 2023 प्राविधिक शिक्षा निदेशालय उत्तर प्रदेश की ओर से यूपी पॉलिटेक्निक संयुक्त प्रवेश परीक्षा 2023 का रिजल्ट आज 17 अगस्त को घोषित कर दिया है। रिजल्ट ऑनलाइन माध्यम से ऑफिशियल वेबसाइट पर घोषित किया गया है। स्टूडेंट्स अपना स्कोर कार्ड और रैंक कार्ड ऑनलाइन देख सकते हैं। रिजल्ट जारी हो जाने के बाद कॉउंसलिंग शेड्यूल घोषित किया जाएगा।

By Amit YadavEdited By: Amit YadavUpdated: Thu, 17 Aug 2023 12:32 PM (IST)
Hero Image
JEECUP Result 2023: यूपी पॉलिटेक्निक रिजल्ट आज, 17 अगस्त को घोषित हुआ।

JEECUP Result 2023: ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जानिमेशन काउंसिल की ओर से यूपी पॉलिटेक्निक प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट जल्द ही घोषित कर दिया गया है। यूपी जीकप रिजल्ट आज, 17 अगस्त को घोषित किया गया है। परिणाम ऑनलाइन माध्यम से संयुक्त प्रवेश परीक्षा (पॉलिटेक्निक), उत्तर प्रदेश के पोर्टल jeecup.admissions.nic.in पर घोषित किया जायेगा जहां से आप मांगी गयी जानकारी दर्ज करके अपने परिणाम की जांच कर सकेंगे। आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश पॉलिटेक्निक प्रवेश परीक्षा 2023 का आयोजन 2 से 6 अगस्त 2023 तक किया गया था।

इस लिंक से देखें परिणाम

UP Polytechnic Result 2023 DATE: कैसे चेक करें रिजल्ट

प्राविधिक शिक्षा निदेशालय, उत्तर प्रदेश की ओर से रिजल्ट जारी हो जाने के बाद स्टूडेंट्स को पहले ऑफिशियल वेबसाइट jeecup.admissions.nic.in पर जाना होगा। वेबसाइट के होम पेज पर आपको रिजल्ट जारी होने के बाद लिंक एक्टिवेट हो जायेगा उस पर क्लिक करें। अब एक नए पेज पर आपको मांगी गयी डिटेल भरकर दर्ज करनी होगी। इसके बाद आपका परिणाम स्क्रीन पर ओपन हो जायेगा जहां से आप इसे चेक करने के साथ ही इसे डाउनलोड करके सेव भी कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें - JEECUP Result 2023: यूपी पॉलिटेक्निक प्रवेश परीक्षा परिणाम का इंतजार खत्म, आज घोषित हुए नतीजे

UP Polytechnic Result 2023: रिजल्ट के साथ ही फाइनल उत्तर कुंजी हो सकती है जारी

रिजल्ट घोषित होने के साथ ही यूपी पॉलिटेक्निक के लिए फाइनल उत्तर कुंजी भी जारी की सकती है। जिन भी उम्मीदवारों ने प्रोविजनल आंसर की पर आपत्ति दर्ज करवाई थी वे फाइनल आंसर की के द्वारा मिलान कर सकते हैं। अभ्यर्थी ध्यान रखें कि आपको अगर अंतिम उत्तर कुंजी पर भी कोई समस्या है तो आप उस पर किसी भी प्रकार से आपत्ति दर्ज नहीं कर सकते हैं। फाइनल आंसर की अंतिम एवं सर्वमान्य होगी।

यूपी पॉलिटेक्निक रिजल्ट 2023 जारी होने के बाद कॉउंसलिंग शेड्यूल घोषित कर दिया जायेगा। अभ्यर्थियों को तय तिथियों में कॉउंसलिंग प्रक्रिया में भाग लेकर अलॉट किये गए संस्थान में दाखिले की प्रक्रिया पूर्ण करनी होगी।