Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

JKBOSE Result 2024 Date: जम्मू एवं कश्मीर बोर्ड जारी करने वाला है 10वीं और 12वीं के नतीजे, पढ़ें अपडेट

जम्मू एवं कश्मीर बोर्ड द्वारा सेकेंडरी और हायर सेकेंडरी के नतीजों (Jammu Kashmir Board JKBOSE 10th 12th Result 2024) की तारीख को लेकर अधिसूचना आधिकारिक वेबसाइट jkbose.nic.in पर प्रकाशित किया जाएगा। ऐसे में स्टूडेंट्स इस वेबसाइट पर समय-समय पर विजिट करते रहें। इसके अतिरिक्त परिणामों पर अपडेट सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X (पहले ट्विटर) के माध्यम से भी साझा की जाएगी।

By Rishi Sonwal Edited By: Rishi Sonwal Updated: Mon, 03 Jun 2024 10:05 AM (IST)
Hero Image
JKBOSE 10th 12th Result 2024 Date: खत्म होने वाला है जम्मू एवं कश्मीर बोर्ड परीक्षाफल का इंतजार।

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। जम्मू एवं कश्मीर बोर्ड परीक्षाओं में सम्मिलित हुए छात्र-छात्राओं के लिए अपडेट। जम्मू एवं कश्मीर बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (JKBOSE) द्वारा वर्ष 2023-24 के लिए सेकेंडरी (कक्षा 10) और हायर सेकेंडरी (कक्षा 12) के छात्र-छात्राओं के लिए मार्च-अप्रैल 2024 के दौरान विभिन्न घोषित तारीखों पर आयोजित बोर्ड परीक्षाओं के परिणाम जल्द ही घोषित किए जाने हैं। बोर्ड द्वारा परीक्षा परिणाम घोषित किए जाने की तारीख (JKBOSE 10th 12th Result 2024 Date) का ऐलान नहीं किया गया है, लेकिन खबरों के मुताबिक नतीजों की घोषणा इसी सप्ताह के दौरान 7 जून तक कर देगा।

JKBOSE 10th 12th Result 2024 Date: तारीख की अधिसूचना jkbose.nic.in पर होगी जारी

जम्मू एवं कश्मीर बोर्ड द्वारा सेकेंडरी और हायर सेकेंडरी के नतीजों (Jammu Kashmir Board 10th 12th Result 2024) की तारीख को लेकर अधिसूचना आधिकारिक वेबसाइट, jkbose.nic.in पर प्रकाशित किया जाएगा। ऐसे में स्टूडेंट्स वेबसाइट पर समय-समय पर विजिट करते रहें। इसके अतिरिक्त JKBOSE कक्षा 10 और 10 परिणामों पर अपडेट सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X (पहले ट्विटर) के माध्यम से भी साझा की जाएगी। छात्र-छात्राएं बोर्ड के आधिकारिक हैंडल को फॉलो करके परिणाम तिथि जान सकेंगे।

बता दें कि जम्मू एवं कश्मीर बोर्ड ने सेकेंडरी की वार्षिक परीक्षाओं का आयोजन 7 मार्च से 3 अप्रैल तक किया था। इसी प्रकार बोर्ड द्वारा हायर सेकेंडरी के एग्जाम 6 से 28 मार्च तक आयोजित किए गए थे। इन परीक्षाओं में सम्मिलित हुए छात्र-छात्राओं की उत्तर-पुस्तिकाओं के मूल्यांकन के बाद अब नतीजों ((JK Board 10th 12th Result 2024 Date) की घोषणा JKBOSE द्वारा की जानी है।

JKBOSE 10th 12th Result 2024: इन स्टेप में देखें परिणाम

JKBOSE द्वारा पूर्व-घोषित तारीखों पर जम्मू एवं कश्मीर बोर्ड 10वीं और 12वीं के नतीजों की घोषणा किए जाने के बाद इन परीक्षाओं में सम्मिलित हुए छात्र-छात्राएं अपना परिणाम देखने के लिए बोर्ड की वेबसाइट पर विजिट करें। इसके बाद रिजल्ट सेक्शन में दिए गए जम्मू डिविजन और कश्मीर डिजिवन के परिणाम लिंक पर क्लिक करें। फिर नए पेज पर स्टूडेंट्स सम्बन्धित परीक्षा परिणाम के लिंक पर क्लिक करना होगा और नए पेज पर छात्र-छात्राओं को अपना रोल नंबर भरकर सबमिट करना होगा। इसके बाद परिणाम स्क्रीन पर देखा जा सकेगा।