Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Navodaya: 16 सितंबर है नवोदय विद्यालय कक्षा 6वीं में प्रवेश के लिए आवेदन की लास्ट डेट, जल्द कर लें अप्लाई

नवोदय विद्यालय कक्षा 6 में प्रवेश के लिए आवेदन की लास्ट डेट 16 सितंबर 2024 निर्धारित है। ऐसे में जो माता पिता अपने बच्चों को नवोदय विद्यालय में प्रवेश दिलाना चाहते हैं वे इसके लिए तय तिथि के अंदर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर लें। एप्लीकेशन फॉर्म ऑनलाइन माध्यम से एनवीएस की ऑफिशियल वेबसाइट navodaya.gov.in पर जाकर या इस पेज पर दिए लिंक से भरा जा सकता है।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Updated: Thu, 12 Sep 2024 10:51 AM (IST)
Hero Image
JNVST 2025: नवोदय विद्यालय क्लास 6 एंट्रेस एग्जाम के लिए यहां से करें अप्लाई।

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। जवाहर नवोदय विद्यालय सिलेक्शन टेस्ट (JNVST) 2025 के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 16 सितंबर 2024 तय की गई है। ऐसे में जो माता-पिता अपने बच्चों को नवोदय विद्यालय कक्षा 6 में प्रवेश दिलवाना चाहते हैं वे जल्द से जल्द आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर लें। अंतिम समय में वेबसाइट पर ट्रैफिक बढ़ने की वजह से किसी भी प्रकार की समस्या होने पर नवोदय विद्यालय समिति की जिम्मेदारी नहीं होगी।

पेरेंट्स एप्लीकेशन फॉर्म स्वयं या कैफे का सहारा लेकर भर सकते हैं। आवेदन पत्र लिंक नवोदय विद्यालय समिति (NVS) की ऑफिशियल वेबसाइट navodaya.gov.in पर उपलब्ध है। आपकी सहूलियत के लिए इस पेज पर भी फॉर्म का डायरेक्ट लिंक उपलब्ध करवाया गया है। आवेदन केवल ऑनलाइन माध्यम से ही किया जा सकता है, अन्य किसी भी प्रकार से फॉर्म स्वीकार्य नहीं हैं। 

स्वयं इन स्टेप्स को फॉलो करके भर सकते हैं फॉर्म

  • JNVST 2025 Application Form भरने के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट navodaya.gov.in पर विजिट करें।
  • वेबसाइट के होम पेज Click here to submit online application form for class VI Jawahar Navodaya Vidyalaya Selection Test 2025 पर क्लिक करें।
  • इसके बाद Click here for Registration for Class VI JNVST (2025-26) पर क्लिक करें।
  • अब इसमें मांगी गई जरूरी डिटेल भरकर पंजीकरण कर लें।
  • इसके बाद हस्ताक्षर, फोटोग्राफ आदि अपलोड कर दें।
  • अब आप पूर्ण रूप से भरे हुए फॉर्म को सबमिट कर दें।
  • अंत में Click Here to Print Registration Form पर क्लिक करके भविष्य के लिए फॉर्म का प्रिंटआउट निकालकर सुरक्षित रख लें।

JNVST Application Form- डायरेक्ट लिंक

इस परीक्षा में शामिल होने के लिए स्टूडेंट का किसी सरकारी/ सरकारी सहायता प्राप्त स्कूल में कक्षा 5वीं में अध्ययनरत होना चाहिए। इसके साथ ही छात्र का जन्म 1 मई 2012 से पहले एवं 31 जुलाई 2014 के बाद न हुआ हो। अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल ब्रोशर का अवलोकन कर सकते हैं। किसी प्रकार की समस्या होने पर हेल्प डेस्क नंबर 0120- 2975754 पर संपर्क किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें- Free Boarding School: फ्री बोर्डिंग स्कूल में अपने बच्चे को कैसे दिला सकते हैं प्रवेश, यहां जानें पूरी डिटेल