Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

JNVST 2025: फटाफट कर लें नवोदय विद्यालय की छठवीं कक्षा में दाखिले के लिए आवेदन, परसों है लास्ट डेट

छठवीं कक्षा में दाखिले के लिए जेएनवी चयन परीक्षा दो चरणों में आयोजित की जाएगी। इसके मुताबिक पहले चरण की परीक्षा 12 अप्रैल 2025 को होगी। दूसरे चरण की परीक्षा 18 जनवरी 2025 को आयोजित की जाएगी। एग्जाम के लिए प्रवेश पत्र आधिकारिक वेबसाइट पर कुछ समय पहले रिलीज किए जाएंगे। एंट्रेंस टेस्ट से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करना चाहिए।

By Nandini Dubey Edited By: Nandini Dubey Updated: Sat, 05 Oct 2024 01:14 PM (IST)
Hero Image
JNVST 2025: नवोदय विद्यालय की छठवीं कक्षा में दाखिले के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि नजदीक है।

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। नवोदय विद्यालयों की छठवीं कक्षा में दाखिले के लिए प्रवेश प्रकिया चल रही है। एनवीएस की ओर से इस वक्त इस कक्षा के लिए कंडक्ट कराए जाने वाले जवाहर नवोदय विद्यालय सेलेक्शन टेस्ट 2025 ( jawahar navodaya vidyalaya selection test 2025 ) के लिए आवेदन फॉर्म स्वीकार किए जा रहे हैं। तय डेडलाइन के मुताबिक, यह 07 अक्टूबर, 2024 तक स्वीकार किए जाएंगे। पैरेंट्स को सलाह दी जाती है कि वे फटाफट आवेदन पत्र भरकर सबमिट कर दें, क्योंकि अब अंतिम तिथि समाप्त होने में केवल एक दिन ही बचा है। इसलिए बिना देरी किए एप्लीकेशन प्रोसेस कंप्लीट कर लें।

JNVST 2025: एनवीएस छठवीं कक्षा में दाखिले के लिए ऐसे करें आवेदन

पैरेंट्स को सबसे पहले एनवीएस की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। होम पेज पर उपलब्ध जेएनवीएसटी कक्षा 6 प्रवेश 2025 पंजीकरण लिंक पर क्लिक करें। पंजीकरण विवरण दर्ज करें और सबमिट पर क्लिक करें। एक बार हो जाने के बाद अकाउंट में लॉग इन करें। आवेदन पत्र भरें और आवेदन शुल्क का भुगतान करें। सबमिट पर क्लिक करें और पेज डाउनलोड करें आगे की आवश्यकता के लिए इसकी एक हार्ड कॉपी अपने पास रखें।

JNVST Class 6th Admission 2025: करेक्शन का मिलेगा मौका 

एनवीएस की ओर से आवेदन प्रक्रिया बंद होने के बाद करेक्शन विंडो ओपन की जाएगी। अभ्यर्थी निर्धारित अवधि के अनुसार,जेंडर, श्रेणी (सामान्य/ओबीसी/एससी/एसटी), क्षेत्र (ग्रामीण/शहरी), दिव्यांगता और परीक्षा के माध्यम में रजिस्टर्ड कैंडिडेट्स की ओर से संशोधन किया जा सकेगा।

JNVST 2025 Class 6th Admission 2025: 18 जनवरी को होगी परीक्षा  

बता दें कि शैक्षणिक सत्र 2025-26 के लिए छठवीं कक्षा में दाखिले के लिए जेएनवी चयन परीक्षा दो चरणों में आयोजित की जाएगी। इसके मुताबिक, पहले चरण की परीक्षा 12 अप्रैल, 2025 को होगी। दूसरे चरण की परीक्षा 18 जनवरी, 2025 को आयोजित की जाएगी। एग्जाम के लिए प्रवेश पत्र आधिकारिक वेबसाइट पर कुछ समय पहले रिलीज किए जाएंगे। 

यह भी पढ़ें: JNVST Admission 2025: 9वीं और 11वीं लेटरल एंट्री सेलेक्शन टेस्ट के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, इस डेट तक करें अप्लाई