Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

JNVST Class 6 Admission 2024: नवोदय विद्यालय कक्षा 6वीं में प्रवेश के लिए आवेदन की लास्ट डेट आज, तुरंत कर लें आवेदन

नवोदय विद्यालय समिति की ओर से कक्षा 6वीं प्रवेश परीक्षा (JNVST Class 6 Admission 2024) के लिए आवेदन की लास्ट डेट आज यानी 23 सितंबर 2024 निर्धारित की गई है। ऐसे में अभी तक किसी कारणवश आवेदन न कर पाने वाले अविभावक तुरंत ही फॉर्म भर लें। आज के बाद एप्लीकेशन विंडो क्लोज कर दी जाएगी। फॉर्म भरने के साथ किसी भी प्रकार का शुल्क जमा नहीं करना है।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Updated: Mon, 23 Sep 2024 11:31 AM (IST)
Hero Image
JNVST Class 6 Admission 2024 के लिए यहां से भरें फॉर्म।

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। जवाहर नवोदय विद्यालय सिलेक्शन टेस्ट (JNVST) 2025 के लिए आवेदन की लास्ट डेट आज यानी 23 सितंबर 2024 निर्धारित है। ऐसे में जो अविभावक अपने बच्चों को नवोदय विद्यालय में कक्षा 6 में प्रवेश दिलवाना चाहते हैं वे बिना देरी करते हुए तुरंत ही ऑनलाइन माध्यम से ऑफिशियल वेबसाइट navodaya.gov.in पर जाकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर लें। आज के बाद एप्लीकेशन विंडो क्लोज कर दी जाएगी।

यहां दिए स्टेप्स को फॉलो कर स्वयं कर सकते हैं अप्लाई

जो भी अविभावक फॉर्म भरना चाहते हैं वे बिना देरी करते हुए स्वयं आवेदन कर सकते हैं। आपकी सहूलियत के लिए यहां स्टेप्स दी जा रही हैं। इससे आप स्वयं फॉर्म भर पाएंगे और कैफे के अतिरिक्त चार्ज से भी बच सकते हैं।

  • एप्लीकेशन फॉर्म भरने के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट navodaya.gov.in पर जाएं।
  • वेबसाइट के होम पेज Click here to submit online application form for class VI Jawahar Navodaya Vidyalaya Selection Test 2025 पर क्लिक करें।
  • इसके बाद Click here for Registration for Class VI JNVST (2025-26) पर क्लिक करें।
  • अब इसमें मांगी गई जरूरी डिटेल भरकर पंजीकरण कर लें।
  • इसके बाद हस्ताक्षर, फोटोग्राफ आदि अपलोड कर दें।
  • अब आप पूर्ण रूप से भरे हुए फॉर्म को सबमिट कर दें।
  • अंत में Click Here to Print Registration Form पर क्लिक करें और पूर्ण रूप से भरे हुए फॉर्म का एक प्रिंटआउट निकालकर सुरक्षित अपने पास रख लें।

JNVST Class 6 Application Form Direct Link

अविभावक ध्यान रखें कि इस प्रवेश परीक्षा में भाग लेने के लिए किसी भी प्रकार के आवेदन शुल्क का भुगतान नहीं करना है। सभी वर्ग के अभ्यर्थी इस भर्ती मेभाग लेने के लिए निशुल्क आवेदन कर सकते हैं। एग्जाम से जुड़ी अन्य डिटेल के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं। 

यह भी पढ़ें- Free Boarding School: फ्री बोर्डिंग स्कूल में अपने बच्चे को कैसे दिला सकते हैं प्रवेश, यहां जानें पूरी डिटेल