Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

JNVST Registration Class 6: फिर बढ़ी नवोदय विद्यालय कक्षा 6वीं में प्रवेश के लिए आवेदन की लास्ट डेट, अब 7 अक्टूबर तक भरा जा सकता है फॉर्म

नवोदय विद्यालय कक्षा 6वीं में प्रवेश के लिए एप्लीकेशन फॉर्म भरने की लास्ट डेट को 7 अक्टूबर 2024 तक एक्सटेंड कर दिया गया है। तय तिथि तक फॉर्म न भर पाने वाले अविभावक अंतिम दिनों में होने वाली समस्या से बचने के लिए जल्द से जल्द एनवीएस की ऑफिशियल वेबसाइट navodaya.gov.in पर जाकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर लें। एप्लीकेशन फॉर्म निशुल्क से भरा जा सकता है।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Updated: Tue, 24 Sep 2024 01:34 PM (IST)
Hero Image
JNVST Registration Class 6: यहां से भरें एप्लीकेशन फॉर्म।

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। नवोदय विद्यालय समिति (NVS) की ओर से कक्षा 6वीं में प्रवेश के लिए आवेदन की लास्ट डेट एक बार फिर से एक्सटेंड कर दी गई है। जो भी अविभावक अपने बच्चों को नवोदय विद्यालय में प्रवेश दिलवाना चाहते हैं और तय तिथि तक फॉर्म नहीं भर सके थे उनके पास अब 7 अक्टूबर 2024 तक मौका रहेगा। इच्छुक अविभावक ऑनलाइन माध्यम से एनवीएस की ऑफिशियल वेबसाइट navodaya.gov.in पर जाकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं। फॉर्म केवल ऑनलाइन ही भरा जा सकता है, अन्य किसी भी प्रकार से फॉर्म स्वीकार नहीं किया जाएगा।

इन डेट्स में होगी परीक्षा

एनवीएस की ओर से कक्षा 6 प्रवेश परीक्षा का आयोजन दो फेज में करवाया जाएगा। पहले फेज की परीक्षा 18 जनवरी 2025 एवं दूसरे फेज की परीक्षा 12 अप्रैल 2025 को आयोजित करवाई जाएगी। एग्जाम की टाइमिंग सुबह 11 बजे से रहेगी। आपको बता दें की दोनों ही फेज में एग्जाम राज्यों एवं केंद्र शासित प्रदेश के अनुसार करवाया जाएगा।

कैसे करें आवेदन

  • JNVST 2025 Application Form भरने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट navodaya.gov.in पर विजिट करें।
  • होम पेज पर पॉप अप में Click here to submit online application form for class VI Jawahar Navodaya Vidyalaya Selection Test 2025 पर क्लिक करें।
  • इसके बाद Click here for Registration for Class VI JNVST (2025-26) पर क्लिक करें।
  • अब इसमें मांगी गई जरूरी डिटेल भरकर पंजीकरण कर लें।
  • इसके बाद हस्ताक्षर, फोटोग्राफ आदि अपलोड कर दें।
  • अब आप पूर्ण रूप से भरे हुए फॉर्म को सबमिट कर दें।
  • अंत में Click Here to Print Registration Form पर क्लिक करें और पूर्ण रूप से भरे हुए फॉर्म का एक प्रिंटआउट निकालकर सुरक्षित अपने पास रख लें।

JNVST Class 6 Application Form Direct Link

इस एग्जाम में आवेदन करने के साथ किसी भी प्रकार का शुल्क जमा नहीं करना है अर्थात सभी श्रेणियों के उम्मीदवार प्रवेश परीक्षा में शामिल होने के लिए निशुल्क आवेदन कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें- Free Boarding School: फ्री बोर्डिंग स्कूल में अपने बच्चे को कैसे दिला सकते हैं प्रवेश, यहां जानें पूरी डिटेल