Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Madras University Results 2024: मद्रास यूनिवर्सिटी ने जारी किया यूजी और पीजी रिजल्ट, unom.ac.in पर करें चेक

मद्रास यूनिवर्सिटी की ओर से यूजी और पीजी परीक्षा के नतीजे जारी होने का इंतजार कर रहे परीक्षार्थियों के लिए अहम सूचना है। यूनिवर्सिटी की ओर से परिणाम का एलान कर दिया गया है। यह पोर्टल पर रिलीज किए गए हैं। कैंडिडेट्स पोर्टल पर जाकर इसकी जांच कर सकते हैं। ज्यादा जानकारी के लिए अभ्यर्थी पोर्टल पर विजिट कर सकते हैं।

By Nandini Dubey Edited By: Nandini Dubey Updated: Sat, 30 Mar 2024 02:45 PM (IST)
Hero Image
Madras University Results 2024: मद्रास यूनिवर्सिटी ने जारी किया यूजी और पीजी रिजल्ट, unom.ac.in पर करें चेक

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। मद्रास यूनिवर्सिटी ने यूजी और पीजी के विभिन्न पाठ्यक्रमों के लिए परिणामों की घोषणा कर दी है। यूनिवर्सिटी ने, जिन पाठ्यक्रमों के लिए नतीजो का एलान किया है, उनमें बीए/ बीबीए/ बीएससी/ बीकाॅम सहित पीजी के विभिन्न पाठ्यक्रम शामिल हैं। इसलिए इन प्रोगाम के लिए परीक्षा देने वाले कैंडिडेट्स को सलाह दी जाती है कि वे आधिकारिक वेबसाइट unom.ac.in पर जाकर नतीजो की जांच कर लें। अभ्यर्थी चाहें तो नीचे दिए गए आसान स्टेप्स को फॉलो करके भी परिणाम की जांच कर सकते हैं।

आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर करें क्लिक 

यूजी और पीजी प्रोगाम रिजल्ट चेक करने के लिए इस लिंक पर करें क्लिक  

Madras University Results 2024: मद्रास यूनिवर्सिटी यूजी और पीजी पाठ्यक्रमों के नतीजे ऐसे करें चेक

मद्रास यूनिवर्सिटी यूजी और पीजी पाठ्यक्रमों के परिणाम चेक करने के लिए सबसे पहले कैंडिडेट्स को मद्रास यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट unom.ac.in पर जाना होगा। अब, होम पेज पर उपलब्ध यूजी या पीजी के परीक्षा परिणाम लिंक पर क्लिक करें। एक नया पेज खुलेगा, जहां उम्मीदवारों को आवश्यक विवरण दर्ज करना होगा। सबमिट पर क्लिक करें और आपका परिणाम स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा। अब परिणाम जांचें और पेज डाउनलोड करें। आगे की आवश्यकता के लिए इसकी एक हार्ड कॉपी अपने पास रखें।

Madras University Results 2024: रिजल्ट में ये डिअेल्स होंगी शामिल 

बता दें कि यूजी और पीजी रिजल्ट में छात्र या छात्रा का नाम, पिता का नाम, सेमेस्टर नंबर,रोल कोड, रजिस्ट्रेशन नंबर, विषयवार पूर्ण अंक और पासिंग मार्क्स सहित अन्य डिटेल्स शामिल होगी। इस परीक्षा से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए कैंडिडेट्स को पोर्टल पर विजिट करना चाहिए।  

यह भी पढ़ें: CUET PG 2024: 4.62 लाख स्टूडेंट्स ने दी सीयूईटी पीजी परीक्षा, UGC अध्यक्ष ने दी जानकारी, जल्द आएगी आंसर-की

यह भी पढ़ें: KVS Teacher Recruitment: केंद्रीय विद्यालय में बनना है टीचर तो जानिए योग्यता और चयन प्रक्रिया सहित अन्य डिटेल