Move to Jagran APP

MP Board 10th, 12th Result Date: मध्य प्रदेश 10वीं, 12वीं रिजल्ट डेट जल्द हो सकती है जारी, देखें लेटेस्ट अपडेट

MP Board Result 2023 Date एमपी बोर्ड की ओर से कक्षा 10वीं 12वीं का रिजल्ट 25 मई तक घोषित किया जा सकता है। रिजल्ट से संबंधित सभी तैयारियों को पूरा कर लिया गया है और रिजल्ट घोषित होने से संबंधित तिथि को आज कभी भी जारी किया जा सकता है।

By Jagran NewsEdited By: Jagran News NetworkPublished: Mon, 22 May 2023 11:51 AM (IST)Updated: Mon, 22 May 2023 07:54 PM (IST)
MP Board 10th, 12th Result Date: आज जारी हो सकती है मध्य प्रदेश 10th, 12th रिजल्ट डेट।

 MP Board 10th, 12th Result Date: मध्य प्रदेश बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन की ओर से कक्षा 10वीं एवं कक्षा 12वीं बोर्ड परीक्षाओं का रिजल्ट से संबंधित डेट की घोषणा कभी भी की जा सकती है, जिससे यह अनुमान है कि दोनों ही कक्षाओं का रिजल्ट 25 मई से पहले घोषित किया जा सकता है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बोर्ड की ओर से परिणाम जारी होने से संबंधित सभी तैयारियां पूरी कर ली गयी हैं और आज रिजल्ट जारी होने के लेकर बैठक भी की गयी जिसमें सभी उच्च अधिकारी शामिल हो रहे हैं। मंडल के चीफ सिस्टम आफिसर भूपेश गुप्ता के मुताबिक कक्षा 10वीं, 12वीं रिजल्ट एक साथ जारी किया जायेगा। एमपी बोर्ड 10th, 12th रिजल्ट माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट mpbse.nic.in पर जारी किए जाएंगे।

MP Board 10th, 12th Result Date: आज जारी हो सकती है रिजल्ट डेट

एमपी बोर्ड की ओर से रिजल्ट जारी होने संबंधित तैयारियों को लेकर बैठक की जा रही है जिससे अनुमान लगाया जा रहा आज कभी भी नतीजे जारी होने से संबंधित तिथि की घोषणा की जा सकता है। जल्द ही बोर्ड की ओर से रिजल्ट जारी होने से संबंधित तिथि को प्रेस कॉन्फ्रेंस के माध्यम से या ट्विटर के माध्यम से साझा किया जा सकता है। एमपी बोर्ड 10th, 12th रिजल्ट से संबंधित नवीन जानकारी के लिए स्टूडेंट्स को समय-समय पर आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करने की सलाह दी जाती है।

MP Board 10th, 12th Result: इन स्टेप्स से चेक कर सकेंगे नतीजे

एमपी बोर्ड रिजल्ट की जांच करने के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट mpbse.nic.in या mpresults.nic.in पर जाना होगा। वेबसाइट पर रिजल्ट जारी होने पर लिंक एक्टिवेट कर दिए जाएंगे। आपको जिस भी कक्षा के नतीजे चेक करने हैं उस क्लास के लिंक पर क्लिक कर दें। अब एक नए पेज पर आपको रोल नंबर एवं अन्य जानकारी भरकर सबमिट करनी होगी। इसके बाद आपका परिणाम एक नए पेज पर ओपन हो जायेगा जहां से आप इसे चेक करने के साथ ही इसका प्रिंटआउट भी निकाल सकते हैं।

इस वर्ष एमपी बोर्ड की ओर से कक्षा 10वीं की परीक्षाओं का आयोजन 1 मार्च से 27 मार्च तक एवं 12वीं कक्षाओं का आयोजन दो मार्च से 5 अप्रैल तक किया गया था। परीक्षा में करीब 20 लाख विद्यार्थी शामिल हुए हैं जिनको अपने रिजल्ट का इंतजार है जो इसी सप्ताह समाप्त हो सकता है।

यह भी पढ़ें- LIVE MP Board 10th, 12th Result 2023: कभी भी हो सकता है एमपी बोर्ड नतीजों की तारीख का एलान, डेट फाइनल करने के लिए MPBSE की बैठक आज


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.