Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

MP Police Constable Physical: एमपी पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती फिजिकल एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड जारी, ये रहा डायरेक्ट लिंक

एमपी पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए फिजिकल टेस्ट का आयोजन 23 सितंबर से 9 नवंबर 2024 तक राज्यभर के 10 शहरों में करवाया जाएगा। फिजिकल टेस्ट के लिए क्वालीफाई करने वाले उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड ऑनलाइन माध्यम से जारी कर दिए गए हैं जिसे अभ्यर्थी इस पेज पर दिए लिंक से डाउनलोड कर सकते हैं। प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के लिए आपको एप्लीकेशन नंबर एवं जन्मतिथि दर्ज करनी होगी।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Updated: Wed, 11 Sep 2024 05:58 PM (IST)
Hero Image
MP Police Constable Physical Admit Card यहां से करें डाउनलोड।

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। मध्य प्रदेश कमर्चारी चयन मंडल (MPESB) की ओर से पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती PET/ PST एग्जामिनेशन के लिए उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं। जो अभ्यर्थी पीईटी/ पीएसटी के लिए क्वालीफाई कर चुके हैं वे अपना प्रवेश पत्र तुरंत ही MPESB की ऑफिशियल वेबसाइट esb.mp.gov.in पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं। एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को एप्लीकेशन नंबर एवं डेट ऑफ बर्थ दर्ज करना होगा।

23 सितंबर से शुरू होंगे फिजिकल टेस्ट

मध्य प्रदेश पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए फिजिकल टेस्ट 23 सितंबर से शुर हो जाएंगे। नोटिफिकेशन में साझा की गई डिटेल के मुताबिक शारीरिक दक्षता परीक्षण का आयोजन प्रदेश के 10 शहरों- भोपाल, इंदौर, जबलपुर, ग्वालियर, उज्जैन, सागर, रीवा, बालाघाट, मुरैना एवं रतलाम में किया जाएगा। फिजिकल टेस्ट 9 नवंबर 2024 तक संपन्न करवाए जाएंगे।

इन स्टेप्स से डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

  • एमपी पुलिस कॉन्स्टेबल पीईटी एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सर्वप्रथम ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं।
  • वेबसाइट के होम पेज पर आपको Call Letter - Police Constable Recruitment Test - 2023 Physical Proficiency Test For Eligible Candidates पर क्लिक करना है।
  • अब आपको एप्लीकेशन नंबर एवं डेट ऑफ बर्थ दर्ज करने एवं दिया गया कैप्चा कोड हल करके सर्च बटन पर क्लिक करना है।
  • इसके बाद आपका प्रवेश पत्र स्क्रीन पर ओपन हो जायेगा जहां से आप इसे डाउनलोड करके इसका प्रिंटआउट निकाल सकते हैं।

MP Police Constable Physical Admit Card - Call Letter link

भर्ती विवरण

इस भर्ती के माध्यम से कुल 7090 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इसमें से कॉन्स्टेबल स्पेशल आर्म्ड फोर्स के 2646 पदों, कॉन्स्टेबल जीडी के 4444 पदों और कॉन्स्टेबल जीडी रेडियो ऑपरेटर टेक्निकल के 321 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी।

जो भी अभ्यर्थी फिजिकल टेस्ट देने केंद्र पर जाएं वे एडमिट कार्ड एवं वैलिड पहचान पत्र अनिवार्य रूप से साथ लेकर जाएं। प्रवेश पत्र एवं पहचान पत्र के बिना आपको एग्जामिनेशन के लिए शामिल नहीं किया जाएगा।

यह भी पढ़ें- NIACL AO Recruitment 2024: न्यू इंडिया एश्योरेंस कंपनी में एडमिनिस्ट्रेटिव ऑफिसर पदों पर आवेदन शुरू, यहां से करें अप्लाई