Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

MPBSE Supplementary Result 2023: एमपी बोर्ड जल्द जारी करेगा सप्लीमेंट्री परीक्षा के नतीजे, जानें संभावित डेट

MPBSE Supplementary Result 2023 परीक्षार्थी यह बात बिल्कुल न भूलें कि एमपीबोर्ड ने रिजल्ट डेट के संबंध में कोई आधिकारिक सूचना नहीं जारी की है। इसलिए परीक्षार्थियों को सलाह दी जाती है कि वे पोर्टल mpbse.nic.in या mpresults.nic.in पर जाकर रिजल्ट से जुड़ी अपडेट प्राप्त करते रहें। मध्य प्रदेश बोर्ड ने बारहवीं कक्षा के लिए सभी विषयों की सप्लीमेंट्री परीक्षा 17 जुलाई को आयोजित की थीं।

By Nandini DubeyEdited By: Nandini DubeyUpdated: Tue, 08 Aug 2023 10:24 AM (IST)
Hero Image
MPBSE Supplementary Result 2023: मध्य प्रदेश बोर्ड जल्द जारी करेगा सप्लीमेंट्री परीक्षा के नतीजे

एजुकेशन डेस्क। MPBSE Supplementary Result 2023: मध्य प्रदेश बोर्ड दसवीं और बारहवीं सप्लीमेंट्री परीक्षा के नतीजों का इंतजार अब कभी भी समाप्त हो सकता है। पूरक परीक्षा के नतीजे मध्य प्रदेश बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (Madhya Pradesh Board of Secondary Education) की ओर से आज 08 या कल 09 अगस्त में जारी हो सकते हैं। यह संभावना मीडिया रिपोर्ट्स में जताई जा रही है। हालांकि, परीक्षार्थी यह बात बिल्कुल न भूलें कि एमपीबोर्ड ने रिजल्ट डेट के संबंध में कोई आधिकारिक सूचना नहीं जारी की है। इसलिए परीक्षार्थियों को सलाह दी जाती है कि वे पोर्टल mpbse.nic.in या mpresults.nic.in पर जाकर रिजल्ट से जुड़ी अपडेट प्राप्त करते रहें।

इस डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके देख पाएंगे एमपी बोर्ड सप्लीमेंट्री परीक्षा के नतीजे 

MP Board 10th, 12th Supplementary Results 2023: जुलाई में इन तारीखों में हुई थी परीक्षाएं 

मध्य प्रदेश बोर्ड ने बारहवीं कक्षा के लिए सभी विषयों की सप्लीमेंट्री परीक्षा 17 जुलाई को आयोजित की थीं। वहीं, 10वीं की सप्लीमेंट्री परीक्षा 18 जुलाई 2023 से 27 जुलाई तक कंडक्ट कराए गए थे। यह परीक्षाएं सुबह 9 बजे से 12 बजे आयोजित हुई थी। वहीं, अब परीक्षार्थी नतीजों की राह देख रहे हैं, जो किसी भी वक्त घोषित हो सकते हैं। रिजल्ट देखने के लिए नीचे आसान स्टेप्स भी दिए गए हैं, जिनको फॉलो करके उम्मीदवार अपने नतीजों की जांच कर सकते हैं। 

MP Board 10th, 12th Supplementary Results 2023: मध्य प्रदेश बोर्ड रिजल्ट की जांच करने के लिए इन आसान स्टेप्स को करें फाॅलो

सबसे पहले स्टूडेंट्स को आधिकारिक वेबसाइट - mpbse.nic.in या mpresults.nic.in पर जाना होगा। इसके बाद, होम पेज पर एमपी बोर्ड सप्लीमेंट्री 10वीं और 12वीं रिजल्ट 2023 लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद, अब अपना लॉगिन विवरण जैसे एप्लीकेशन आईडी और जन्म तिथि दर्ज करें। अब आपका एमपीबीएसई पूरक परिणाम स्क्रीन पर दिखाई देगा। अब अपने स्कोर जांचें और अपने डिवाइस पर एक प्रति डाउनलोड करें।