Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

MPPSC Mains 2022 Result: एमपी राज्य सेवा मुख्य परीक्षा का रिजल्ट हुआ जारी, जल्द आएंगी इंटरव्यू की डेट्स

मध्य प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन (MPPSC) की ओर राज्य सेवा परीक्षा 2022 मुख्य परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया गया है। रिजल्ट के माध्यम से कुल 1286 अभ्यर्थियों को इंटरव्यू के लिए चयनित किया गया है। आयोग की ओर से अभी तक इंटरव्यू की डेट्स की घोषणा नहीं की गई है। अभ्यर्थी अपना परिणाम वेबसाइट या इस पेज पर दिए लिंक से चेक कर सकते हैं।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Updated: Sat, 08 Jun 2024 10:10 AM (IST)
Hero Image
MPPSC Mains 2022 Result PDF यहां से करें डाउनलोड।

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग (MPPSC) की ओर से एमपी राज्य सेवा परीक्षा 2022 मेंस एग्जाम का रिजल्ट घोषित कर दिया गया है। रिजल्ट ऑनलाइन माध्यम से एमपीपीएससी की ओर से ऑफिशियल साइट mppsc.mp.gov.in पर जारी किया गया है। नतीजे पीडीएफ फॉर्मेट में घोषित किया गया है जिसमें सफल उम्मीदवारों के रोल नंबर दर्ज हैं। अभ्यर्थी अपना परिणाम आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर या इस पेज पर दिए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके चेक कर सकते हैं। मुख्य परीक्षा का आयोजन 8 से 13 जनवरी के बीच किया गया था। 

एमपीपीएससी की ओर से 1286 अभ्यर्थियों को सफल माना गया है। अभी आयोग की ओर से केवल ओबीसी आरक्षण का मामला कोर्ट में लंबित होने के कारण 87 फीसदी उम्मीदवारों का रिजल्ट जारी किया गया है।

इन स्टेप्स से चेक करें नतीजे

  • एमपीपीएससी मेंस 2022 रिजल्ट चेक करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट mppsc.mp.gov.in पर जाएं।
  • वेबसाइट के होम पेज पर आपको What's New सेक्शन में जाकर Written Exam Result - State Service Main Examination 2022 के आगे पीडीएफ लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • अब परिणाम (पीडीएफ) स्क्रीन पर ओपन हो जाएगा।
  • इसके बाद आप इसे डाउनलोड करके इसमें अपना रोल नंबर चेक कर सकते हैं।

MPPSC Mains 2022 Result PDF डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें।

इंटरव्यू के लिए जल्द आएंगी डेट्स

इस एग्जाम में सफल उम्मीदवारों की जानकारी के लिए बता दें कि आयोग की ओर से अभी तक साक्षात्कार की तिथियों को घोषित नहीं किया गया है। जल्द ही इंटरव्यू की डेट का एलान किया जाएगा। इस भर्ती के माध्यम से एमपीपीएससी की ओर से 457 रिक्त पदों पर भर्तियां की जाएंगी। भर्ती से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं। 

यह भी पढ़ें- IBPS RRB Notification 2024: ग्रामीण बैंकों में करीब 10 हजार पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी, आवेदन आज से शुरू