Move to Jagran APP

MPPSC राज्य सेवा परीक्षा 2023 का रिजल्ट रुका, साढ़े पांच साल में 6 भर्तियों के सापेक्ष 3 ही चयन सूची जारी

मध्य प्रदेश में राज्य सेवा परीक्षाओं के लिए रिजल्ट जारी होने का इंतजार बढ़ गया है। रिजल्ट लटकने के चलते उम्मीदवारों को अपने करियर को लेकर चिंता हो रही है। एमपीपीएससी की ओर से अभी तक वर्ष 2022 में होने वाली भर्ती के लिए इंटरव्यू डेट्स को घोषित नहीं किया गया है वहीं वर्ष 2023 के परिणाम को हाई कोर्ट में मामला लंबित होने के चलते रोका गया है।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Updated: Sun, 13 Oct 2024 12:48 PM (IST)
Hero Image
MPPSC State Service Examinations से जुड़ी लेटेस्ट डिटेल यहां से करें प्राप्त।

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग (MPPSC) की ओर से राज्य सेवा परीक्षा 2023 का रिजल्ट रोक दिया गया है। रिजल्ट हाई कोर्ट में मामला लंबित होने के चलते रुका है। इससे पहले एमपीपीएससी की ओर से वर्ष 2022 भर्ती के लिए इंटरव्यू की तारीखों का एलान भी नहीं किया गया है। ऐसे में इन भर्तियों में भाग लेने वाले अभ्यर्थियों का करियर अधर में लटक गया है। वे न ही नयी भर्ती में भाग ले पा रहे हैं और न ही पुरानी भर्तियों का परिणाम जान पा रहे हैं।

साढ़े 5 साल में 3 भर्तियों की मेरिट सूची हो सकी जारी

आपको बता दें कि एमपीपीएससी की ओर से पिछले साढ़े 5 वर्ष में 6 भर्तियों का आयोजन किया जा चुका है। इन सभी भर्तियों को मिलाकर कुल 1920 पद भरे जाने थे लेकिन केवल 1120 उम्मीदवारों की ही अभी तक नियुक्ति हो पाई है। 800 पद अभी भी अधर में लटके हुए हैं। एमपीपीएससी की पिछली 6 भर्तियों में केवल राज्य सेवा परीक्षा 2019, 2020 और 2021 का परिणाम ही जारी कर सका है।

कैलेंडर में भी डेट्स का एलान नहीं

एग्जाम में भाग लेने वाले अभ्यर्थी इस बात से भी परेशान हैं कि कैलेंडर में भी इन भर्तियों के बारे में आगे की डिटेल या डेट्स की घोषणा नहीं की गई है। हालांकि राज्य सेवा परीक्षा 2022 के लिए कहा गया है कि इस माह या अगले माह में इंटरव्यू डेट्स की घोषणा की जा सकती है और साक्षात्कार का आयोजन दिसंबर 2024 माह में करवाया जाएगा।

राज्य सेवा परीक्षा 2024 मुख्य परीक्षा इसी माह में होनी है आयोजित

पिछली भर्ती की प्रक्रिया अभी पूरी नहीं हो सकी है और वर्ष 2024 राज्य सेवा मुख्य परीक्षा का आयोजन इसी माह में 21 से 26 अक्टूबर के बीच किया जाना है। ऐसे में अब सवाल उठता है कि इस परीक्षा का रिजल्ट कब तक घोषित किया जायेगा। एग्जाम में भाग लेने वाले अभ्यर्थी इस बात से चिंतित हैं।

एडमिट कार्ड हो चुके हैं जारी

स्टेट सर्विस एग्जामिनेशन 2024 मेंस एग्जाम के लिए उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड डाउनलोड के लिए उपलब्ध करवाए जा चुके हैं। ऐसे में जो उम्मीदवार मुख्य परीक्षा में भाग लेने जा रहे हैं वे अपना एडमिट कार्ड ऑफिशियल वेबसाइट mppsc.mp.gov.in पर जाकर या इस पेज पर नीचे उपलब्ध करवाए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके डाउनलोड कर सकते हैं।

Admit Card - State Service Main Exam 2024 Link

यह भी पढ़ें -  Indian Army Recruitment: इंडियन आर्मी 10+2 TES-53 भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन स्टार्ट, बिना आवेदन शुल्क के कर सकते हैं अप्लाई