Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

MPSOS Application Form 2024: रुक जाना नहीं एवं आ अब लौट चलें दिसंबर सेशन के लिए आवेदन शुरू, इस डेट तक कर सकते हैं अप्लाई

मध्य प्रदेश राज्य मुक्त स्कूल शिक्षा बोर्ड भोपाल की ओर से रुक जाना नहीं एवं आ अब लौट चलें दिसंबर 2024 एग्जामिनेशन के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। जो भी छात्र पिछली कक्षा में या इस वर्ष बोर्ड एग्जाम में अनुत्तीर्ण हो गए हैं वे इसके लिए आवेदन करके परीक्षा में शामिल हो सकते हैं। इससे उनका एक साल बर्बाद होने से बच जाएगा।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Updated: Wed, 26 Jun 2024 03:34 PM (IST)
Hero Image
Ruk Jana Nahi and Aa Laut Chale के लिए यहां से भरें फॉर्म।

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। मध्य प्रदेश राज्य मुक्त स्कूल शिक्षा बोर्ड (MPSOS) ने रुक जाना नहीं और आ अब लौट चलें दिसंबर सेशन के एग्जाम के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है। ऐसे छात्र जो कक्षा 10वीं एवं 12वीं कक्षा में पिछली बार फेल हो गए हैं और अपना साल बर्बाद होने से बचाना चाहते हैं वे इस एग्जाम में शामिल होने के लिए ऑनलाइन पंजीकरण कर सकते हैं।

आवेदन पत्र एमपीएसओएस की ऑफिशियल वेबसाइट mpsos.nic.in पर जाकर भरा जा सकता है। एप्लीकेशन फॉर्म भरने की लास्ट डेट 31 अक्टूबर 2024 निर्धारित है।

कैसे करें आवेदन

  • रुक जाना नहीं एवं आ अब लौट चलें दिसंबर 2024 में आवेदन के लिए आपको सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट mpsos.nic.in पर विजिट करना है।
  • वेबसाइट के होम पेज पर आपको "रूक जाना नहीं" योजना पर क्लिक करना है।
  • अब अगले पेज पर आपको जिसके लिए आवेदन करना है एप्लीकेशन फॉर्म लिंक पर क्लिक करके मांगी गई डिटेल भरकर फॉर्म भर लें।
  • इसके बाद आवेदन फीस के लिंक पर क्लिक करके फीस जमा करें।
  • अंत में पूर्ण रूप से भरे हुए फॉर्म का प्रिंटआउट निकालकर सुरक्षित रख लें। 

MPSOS Application Form 2024- डायरेक्ट लिंक

दिसंबर माह में आयोजित होंगे एग्जाम

जो भी अभ्यर्थी इस एग्जाम में शामिल होने के लिए आवेदन करेंगे उनकी परीक्षाओं का आयोजन दिसंबर 2024 माह में किया जाएगा। परीक्षा के लिए डेट शीट आवेदन खत्म होने के बाद जारी कर दी जाएगी। उम्मीदवार ध्यान रखें कि दिसंबर सेशन के एग्जाम में भाग लेने के लिए आपको तय तिथियों में आवेदन करना अनिवार्य है। एग्जाम से जुड़ी विस्तृत डिटेल के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं। 

यह भी पढ़ें- Career Options after 12th Arts: आर्ट्स विषयों से 12वीं हैं उत्तीर्ण तो ये हैं करियर ऑप्शंस, प्राइवेट के साथ सरकारी नौकरी के भी रहेंगे चांस