Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

MPSOS Ruk Jana Nahi Result 2024: रुक जाना नहीं 10वीं, 12वीं रिजल्ट कभी भी हो सकता है घोषित, लिंक mpsos.nic.in पर होगा एक्टिव

मध्य प्रदेश ओपन बोर्ड की ओर से रुक जाना नहीं मई/ जून 2024 सेशन का रिजल्ट जल्द ही जारी किया जा सकता है। नतीजे का लिंक ऑनलाइन माध्यम से एमपीएसओएस की आधिकारिक वेबसाइट mpsos.nic.in पर उपलब्ध करवाया जाएगा। एमपीएसओएस 10th 12th रिजल्ट जारी होते ही स्टूडेंट्स लिंक पर क्लिक करके रोल नंबर दर्ज कर अपने परिणाम की जांच कर पाएंगे।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Updated: Mon, 08 Jul 2024 02:34 PM (IST)
Hero Image
MPSOS Ruk Jana Nahi Result 2024 जल्द mpsos.nic.in पर होगा घोषित।

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। एमपीएसओएस रुक जाना नहीं मई/ जून 2024 सेशन के एग्जाम में भाग लेने वाले उम्मीदवारों को नतीजे जारी होने का इंतजार है जो जल्द ही खत्म हो सकता है। रिपोर्ट्स के मुताबिक मध्य प्रदेश राज्य मुक्त स्कूल शिक्षा बोर्ड (MPSOS) की ओर से कक्षा 10वीं एवं 12वीं का रिजल्ट कभी भी जारी किया जा सकता है। दोनों ही कक्षा के नतीजे ऑनलाइन माध्यम से एमपीएसओएस की ऑफिशियल वेबसाइट mpsos.nic.in पर जारी किया जाएगा। परिणाम जारी होते ही आप रोल नंबर दर्ज करके इसे चेक कर सकेंगे।

इन डेट्स में हुई थीं परीक्षाएं

मध्य प्रदेश ओपन बोर्ड की ओर से 10th क्लास की परीक्षाओं का आयोजन 21 मई से 6 जून 2024 तक करवाया गया था वहीं कक्षा 12वीं की परीक्षाएं 20 मई से शुरू होकर 7 जून तक संपन्न करवाई गई थीं।

कैसे चेक कर सकेंगे परिणाम?

  • रुक जाना नहीं 10th, 12th रिजल्ट चेक करने के लिए आपको सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट mpsos.nic.in पर जाना होगा।
  • वेबसाइट के होम पेज पर आपको जिस कक्षा का रिजल्ट चेक करना है उस पर क्लिक करना होगा।
  • अब आपको रोल नंबर दर्ज करके सबमिट करना होगा।
  • इसके बाद परिणाम स्क्रीन पर ओपन हो जायेगा जहां से आप इसे चेक करने के साथ डाउनलोड भी कर सकेंगे।

दिसंबर सेशन के लिए आवेदन हुए शुरू

एमपीएसओएस की ओर से दिसंबर 2024 सेशन में होने वाले एग्जाम के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। ऐसे अभ्यर्थी जो मई/ जून सेशन या पहले के सेशन की परीक्षाओं में अनुत्तीर्ण हो गए थे वे इसके लिए आवेदन कर सकते हैं। एप्लीकेशन फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 31 अक्टूबर 2024 तय की गई है।

यह भी पढ़ें- MPSOS Application Form 2024: रुक जाना नहीं एवं आ अब लौट चलें दिसंबर सेशन के लिए आवेदन शुरू, इस डेट तक कर सकते हैं अप्लाई