Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi School Closed: दिल्ली के स्कूलों में ऑनलाइन क्लासेस आज से, शीत लहर के चलते 15 जनवरी तक रहेंगे बंद

Delhi School Closed January 2023 कड़ाके की ठंढ के चलते दिल्ली में भी स्कूलों को 15 जनवरी तक बंद रखने के निर्देश जारी किए गए हैं। दूसरी तरफ प्राइवेट स्कूल जो कि आज 9 जनवरी से खुलने थे लेकिन नए निर्देश के बाद ऑनलाइन कक्षाएं आज से लगा रहे हैं।

By Rishi SonwalEdited By: Rishi SonwalUpdated: Mon, 09 Jan 2023 09:37 AM (IST)
Hero Image
दिल्ली स्कूलों में 15 जनवरी तक बंद रहेंगी ऑफलाइन कक्षाएं, ऑनलाइन क्लासेस 9 जनवरी से शुरू।

एजुकेशन डेस्क। Delhi School Closed January 2023: लगातार बढ़ ठंढ और चल रही शीत लहर के बीच दिल्ली के स्कूलों में पढ़ रहे लाखों छात्र-छात्राओं के साथ-साथ पैरेंट्स के लिए राहत भरी खबर। दिल्ली सरकार के शिक्षा निदेशालय ने राष्ट्रीय राजधानी के सभी निजी स्कूलों को बंद रखने को लेकर एक एडवाइजरी जारी की है। निदेशालय की तरफ से रविवार, 8 जनवरी 2023 को जारी एडवाइजरी के माध्यम से सभी निजी स्कूलों को 15 जनवरी तक बंद ही रखा जाए।

इससे पहले, दिल्ली शिक्षा विभाग द्वारा स्कूलों में सभी कक्षाओं के लिए 15 जनवरी तक बंद विंटर वेकेशन देने की एडवाइजरी जारी की गई थी, जिसके अनुसार प्राइवेट स्कूलों ने 8 जनवरी तक स्कूलों को बंद रखने के सर्कुलर जारी किए थे और इस क्रम में आज यानि 9 जनवरी से स्कूल खुलने थे। हालांकि, नये आदेश के बाद स्कूलों को अब 15 जनवरी तक बंद ही रखा जाएगा। दूसरी तरफ, दिल्ली के सरकारी स्कूलों को 15 जनवरी तक के लिए पहले ही बंद रखने के निर्देश दिए गए हैं।

Delhi School Closed January 2023: शीत लहर के चलते ऑनलाइन क्लासेस आज से शुरू

बता दें कि दिल्ली सरकार ने दिल्ली-एनसीआर में चल रही शीत लहर के चलते यह एडवाइजरी स्कूलों को जारी की है। हालांकि, ऐसे जबकि दिल्ली के प्राइवेट स्कूलों को अब 15 जनवरी तक बंद रखने के निर्देश दिए गए हैं तो इन स्कूलों द्वारा अब ऑनलाइन कक्षाएं आज, 9 जनवरी से आयोजित की जा रही हैं। कई स्कूलों द्वारा अपने-अपने स्टूडेंट्स में जूनियर और सीनियर क्लासेस के लिए व्हाट्सऐप्प ग्रुप के माध्यम से ऑनलाइन कक्षाओं के आयोजन के लिए लिंक और यूजर आइडीव व पासवर्ड रविवार को साझा किए जा चुके हैं।

यह भी पढ़ें - Delhi Private School: कड़ाके की ठंड के बीच अब निजी स्कूलों को बंद रखने का निर्देश, 15 जनवरी तक रहेगा अवकाश