Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

CUET UG नतीजों के बाद स्टूडेंट्स अब DU CSAS पोर्टल पर कर सकते हैं पसंद के कोर्स और कॉलेज की च्वाइस फिलिंग

जिन छात्र-छात्राओं ने दिल्ली विश्वविद्यालय में इस साल दाखिले (DU UG Admission 2024) के लिए कॉमन सीट एलोकेशन सिस्टम (CSAS) पोर्टल पर पहले चरण में अपना पंजीकरण किया है वे CUET UG 2024 के नतीजों की घोषणा के बाद अब अपने NTA स्कोर के आधार पर योग्य कोर्स और कॉलेज की लिस्ट में से अपनी च्वाइस की फिलिंग कर सकते हैं।

By Rishi Sonwal Edited By: Rishi Sonwal Updated: Mon, 29 Jul 2024 11:03 AM (IST)
Hero Image
DU UG Admission 2024: स्टूडेंट्स को अपने 10+2 और CUET UG के सब्जेक्ट की मैपिंग भी CSAS पोर्टल पर करें।

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। देश भर के केंद्रीय, राज्य, डीम्ड और निजी विश्वविद्यालयों के यूजी कोर्सेस में दाखिले के लिए NTA द्वारा आयोजित कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (CUET UG) 2024 के नतीजों की घोषणा रविवार, 28 जुलाई को कर दिए जाने के बाद अब दिल्ली विश्वविद्यालय (DU) में स्नातक पाठ्यक्रमों में एडमिशन का दूसरे चरण शुरू हो गया है। DU UG 2024 प्रवेश पुस्तिका के अनुसार CUET UG 2024 स्कोर जारी होने के बाद स्टूडेंट्स कॉमन सीट एलोकेशन सिस्टम (CSAS) पोर्टल पर लॉग-इन करके फेज 2 की प्रक्रिया में सम्मिलित हो सकते हैं।

DU UG Admission 2024: पसंद के कोर्स और कॉलेज की करें च्वाइस फिलिंग

दूसरे चरण के अंतर्गत छात्र-छात्राओं को दिल्ली विश्वविद्यालय के CSAS पोर्टल पर जाकर अपने पंसद के प्रोग्राम और कॉलेज की च्वाइस फिलिंग करनी होगी। स्टूडेंट्स को ध्यान देना चाहिए कि इसके लिए उन्हें DU एडमिशन CSAS पोर्टल, ugadmission.uod.ac.in पर अपने CUET UG 2024 अप्लीकेशन नंबर के माध्यम से लॉग-इन करना होगा। लॉग-इन के बाद स्टूडेंट्स अपने स्कोर के आधार पर उन्हें आवंटित किए गए कोर्स और कॉलेज की लिस्ट देख सकेंगे। इस लिस्ट में छात्र-छात्राओं को अपने पसंद के कोर्स और कॉलेज की च्वाइस फिलिंग करनी होगी।

DU UG एडमिशन 2024 CSAS पोर्टल लिंक

यह भी पढ़ें - CUET UG Result 2024: नतीजों पर कोई आपत्ति हो तो आज ही कराएं दर्ज, NTA ने दिया है 24 घंटे का समय

DU UG Admission 2024: CUET UG और 12वीं के सब्जेक्ट की करनी होगी मैपिंग

DU UG एडमिशन 2024 CSAS पोर्टल पर स्टूडेंट्स को अपने NTA द्वारा जारी CUET UG स्कोर के अनुसार आवंटित कोर्स व कॉलेज की च्वाइस फिलिंग के साथ ही साथ दाखिले से सम्बन्धित अपने 10+2 के विषयों तथा CUET UG 2024 के अंतर्गत दिए गए सब्जेक्ट पेपर की भी मैपिंग करनी होगी। स्टूडेंट्स को ध्यान देना चाहिए CSAS पोर्टल पर उन्हें सब्जेक्ट की मैपिंग अनिवार्य है और इसके आधार पर उनका दाखिला हो सकेगा। अधिक जानकारी के लिए स्टूडेंट्स DU UG CSAS 2024 सूचना पुस्तिका पढ़ें।