Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IGNOU के 37वें दीक्षांत समारोह का आयोजन आज, ऐसे देखें LIVE, सर्टिफिकेट DigiLocker से करें डाउनलोड

IGNOU के 37वें दीक्षांत समारोह (IGNOU 37th Convocation) के बाद ऐसे स्टूडेंट्स जिनका कोर्स पूरा हो गया है उन्हें सर्टिफिकेट जारी किए जाएंगे। सभी छात्र-छात्राएं अपना प्रमाण-पत्र भारत सरकार के DigiLocker पोर्टल digilocker.gov.in या इसके मोबाइल एप्लीकेशन से डाउनलोड कर सकेंगे। इसके लिए स्टूडेंट्स को पोर्टल या ऐप्प में अपने आधार नंबर और OTP के माध्यम से लॉग-इन करना होगा।

By Rishi Sonwal Edited By: Rishi Sonwal Updated: Tue, 20 Feb 2024 10:12 AM (IST)
Hero Image
IGNOU 37th Convocation: इस समारोह के मुख्य अतिथि उपराष्ट्रपति जगदीप धनकड़ होंगे।

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। इग्नू के विभिन्न कोर्सेस के स्टूडेंट्स के लिए अपडेट। इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (IGNOU) से विभिन्न यूजी, पीजी, पीजी डिप्लोमा और अन्य कोर्सेस के स्टूडेंट्स के पाठ्यक्रम समाप्ति पर किए जाने वाले 37वां दीक्षांत समारोह (IGNOU 37th Convocation) का आयोजन आज यानी मंगलवार, 20 फरवरी 2024 को किया जाएगा।

IGNOU द्वारा जारी विज्ञप्ति के अनुसार समारोह (IGNOU 37th Convocation) का आयोजन नई दिल्ली के मैदान गढ़ी स्थित विश्वविद्यालय के मुख्यालय के बाबा साहेब अंबेडकर कन्वेशन सेंटर में किया जाएगा। इस समारोह के मुख्य अतिथि उपराष्ट्रपति जगदीप धनकड़ होंगे। इस समारोह का लाइव टेलीकास्ट इग्नू के देश भर में बनाए गए विभिन्न क्षेत्रीय केंद्रों में साथ ही आयोजित किए जाने वाले दीक्षांत समारोह में भी किया जाएगा।

IGNOU 37th Convocation: ऐसे देखें LIVE

इग्नू के स्टूडेंट्स 37वें दीक्षांत समारोह के आयोजन की सीधा प्रसारण ऑनलाइन भी देख सकते हैं। इस समारोह का प्रसारण इग्नू के ज्ञान दर्शन और स्वयं प्रभा चैनल पर किया जाएगा। इसके लिए विश्वविद्यालय द्वारा लिंक जारी किया गया है।

इस लिंक से देखें LIVE

IGNOU 37th Convocation: स्टूडेंट्स अपना सर्टिफिकेट DigiLocker से करें डाउनलोड

IGNOU के 37वें दीक्षांत समारोह (IGNOU 37th Convocation) के बाद ऐसे स्टूडेंट्स जिनका कोर्स पूरा हो गया है, उन्हें सर्टिफिकेट जारी किए जाएंगे। सभी छात्र-छात्राएं अपना प्रमाण-पत्र भारत सरकार के DigiLocker पोर्टल, digilocker.gov.in या इसके मोबाइल एप्लीकेशन से डाउनलोड कर सकेंगे। इसके लिए स्टूडेंट्स को पोर्टल या ऐप्प में अपने आधार नंबर और OTP के माध्यम से लॉग-इन करना होगा। इसके बाद स्टूडेंट्स अपना सर्टिफिकेट डाउनलोड और प्रिंट कर सकेंगे।

यह भी पढ़ें - IGNOU Admission 2024: इग्नू री-रजिस्ट्रेशन एवं फ्रेश एडमिशन के लिए आवेदन की अंतिम तिथि फिर बढ़ी, इस डेट तक कर सकते हैं अप्लाई