Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

JAC Delhi Counselling 2024: जेएसी दिल्ली काउंसलिंग के पहले राउंड का रिजल्ट जारी, Direct Link से करें चेक, इस तारीख तक करना होगा रिपोर्ट

JAC Delhi Counselling 2024 अगर आप भी दिल्ली के कॉलेजों में बीई बीटेक और बीआर्क जैसे कोर्स में एडमिशन तलाश रहे हैं और इसके लिए आयोजित जेएसी काउसलिंग में भाग लिया है तो आपके लिए जरूरी खबर है। ज्वॉइंट एडमिशन कमेटी ने राउंड 1 काउंसलिंग का सीट अलॉटमेंट रिजल्ट जारी कर दिया है। नीचे दी गई डायरेक्ट लिंक से चेक करें अपना परिणाम।

By Jagran News Edited By: Sachin Pandey Updated: Fri, 28 Jun 2024 12:53 PM (IST)
Hero Image
jacdelhi.admissions.nic.in पर जाकर चेक करें सीट आवंटन परिणाम।

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। संयुक्त प्रवेश समिति (JAC) ने दिल्ली काउंसलिंग 2024 राउंड 1 सीट आवंटन का रिजल्ट घोषित कर दिया है। इसके बाद काउंसलिंग प्रक्रिया में भाग लेने वाले उम्मीदवार जेएसी दिल्ली की आधिकारिक वेबसाइट jacdelhi.admissions.nic.in पर जाकर नतीजे देख सकते हैं। ध्यान दें कि रिजल्ट चेक करने के लिए अभ्यर्थियों को उनके आवेदन क्रमांक और जन्म तिथि का उपयोग करना होगा।

गौरतलब है कि जेएसी दिल्ली काउंसलिंग के माध्यम से राज्य के विभिन्न संस्थानों में बीटेक, बीई और बीआर्क कार्यक्रमों में प्रवेश दिया जाता है। जिन छात्रों को पहले राउंड में सीट आवंटित की गई है, उन्हें इसे कंफर्म करनी होगी। छात्रों को डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए 4 जुलाई को कॉलेज में रिपोर्ट करना होगा।

कैसे चेक करें परिणाम

  • जेएसी दिल्ली राउंड 1 सीट आवंटन रिजल्ट चेक करने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट jacdelhi.admissions.nic.in पर जाना होगा।
  • इसके बाद होमपेज पर जेएसी दिल्ली राउंड 1 सीट आवंटन रिजल्ट की लिंक मिलेगी।
  • लिंक पर क्लिक करने के बाद अपना लॉगिन क्रेडेंशियल दर्ज करें, जैसे आवेदन संख्या और जन्म तिथि।
  • आवश्यक जानकारी जमा करने के बाद जेएसी दिल्ली सीट आवंटन पत्र स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा।
  • डायरेक्ट परिणाम पेज पर जाने के लिए अभ्यर्थी नीचे दी गई लिंक का उपयोग कर सकते हैं।

JAC Delhi Counselling 2024 Result Direct Link

ये भी पढ़ें- SSC MTS 2024: एसएससी एमटीएस भर्ती के लिए आवेदन शुरू, केंद्र सरकार के विभागों में 8000 से अधिक वैकेंसी, 10वीं पास के लिए मौका