Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

NEET MDS Admit Card 2024: रिलीज हुए नीट एमडीएस एडमिट कार्ड, इस डायरेक्ट लिंक से करें डाउनलोड

नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट फॉर मास्टर ऑफ डेंटल सर्जरी एग्जाम के लिए परीक्षा का आयोजन 18 मार्च 2024 को होना है। परीक्षा के आयोजन के एक महीने के बाद परिणामों की घोषणा होगी जो कि 18 अप्रैल 2024 को की जाएगी। नतीजों का एलान आधिकारिक वेबसाइट पर किया जाएगा। ज्यादा जानकारी के लिए कैंडिडेट्स पोर्टल पर विजिट कर सकते हैं।

By Nandini Dubey Edited By: Nandini Dubey Updated: Sat, 16 Mar 2024 04:18 PM (IST)
Hero Image
NEET MDS Admit Card 2024: रिलीज हुए नीट एमडीएस एडमिट कार्ड, इस डायरेक्ट लिंक से करें डाउनलोड

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। नीट एमडीएस परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र जारी कर दिए गए हैं। नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन इन मेडिकल साइंसेज (एनबीईएमएस) ने नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट फॉर मास्टर ऑफ डेंटल सर्जरी एग्जाम के लिए प्रवेश पत्र आधिकारिक वेबसाइट https://natboard.edu.in पर रिलीज किया गया है। इस एग्जाम में शामिल होने वाले कैंडिडेट्स को सलाह दी जाती है कि वे पोर्टल पर उपलब्ध लिंक पर क्लिक करके इसे डाउनलोड कर लें। NEET MDS 2024 हॉल टिकट डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को अपने लॉगिन क्रेडेंशियल जैसे यूजर आईडी और पासवर्ड दर्ज करना होगा। इसके बाद प्रवेश पत्र आपकी स्क्रीन पर प्रदर्शित हो जाएगा। उम्मीदवारों की सहूलियत के लिए नीचे आसान स्टेप्स दिए गए हैं, जिनको फॉलो करके कैंडिडेट्स प्रवेश पत्र को डाउनलोड कर सकते हैं।

इस डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके डाउनलोड करें एडमिट कार्ड 

NEET MDS Admit Card 2024:नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट फॉर मास्टर ऑफ डेंटल सर्जरी एग्जाम एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए फॉलो करें ये स्टेप्स 

सबसे पहले उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट natboard.edu.in पर जाना होगा। अब होमपेज पर, परीक्षा पर जाएं और NEET-MDS पर क्लिक करें। एक नई विंडो खुलेगी। अब एप्लिकेशन लिंक पर क्लिक करें और अपना लॉगिन विवरण दर्ज करें। अब एडमिट कार्ड के लिए प्रदर्शित लिंक पर क्लिक करें। अब आपका NEET MDS 2024 एडमिट कार्ड स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा। हॉल टिकट डाउनलोड करें और आगे के संदर्भ के लिए उसका प्रिंटआउट लें।

NEET MDS Exam 2024:18 मार्च, 2024 को होगी नीट एमडीएस परीक्षा 

नीट एमडीएस परीक्षा 2024 का आयोजन 18 मार्च, 2024 को होना है। परीक्षा के बाद प्रोविजनल आंसर-की रिलीज की जाएगी। इसके बाद कैंडिडेट्स को ऑब्जेक्शन उठाने का मौका दिया जाएगा। इसके लिए निर्धारित शुल्क का भुगतान करना होगा, तभी आपत्ति स्वीकार की जाएंगी। इसके बाद फाइनल आंसर-की और नतीजों की घोषणा की जाएगी। परीक्षा के परिणाम 18 अप्रैल, 2024 को जारी की जाएगी।

यह भी पढ़ें: NEET UG 2024: आज है नीट यूजी फॉर्म भरने की लास्ट डेट, जल्द करें आवेदन, जानें समान अंक आने पर कैसे तय होगी रैंक