Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

NEET MDS Exam 2024: नहीं टलेगी नीट एमडीएस परीक्षा, सुप्रीम कोर्ट ने सुनाया फैसला, एडमिट कार्ड होने वाले हैं रिलीज

कैंडिडेट्स लंबे समय से नीट एमडीएस परीक्षा स्थगित करने की मांग कर रहे हैं। इसी क्रम में आज इस मामले पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हो सकती है। ऐसे में संभव है कि परीक्षा के संबंध में कोई फैसला आ सकता है। वहीं यह एग्जाम 18 मार्च 2024 को यानी कि आज से तीन दिन बाद होने के लिए शेड्यूल्ड है।

By Nandini Dubey Edited By: Nandini Dubey Updated: Fri, 15 Mar 2024 05:43 PM (IST)
Hero Image
NEET MDS Exam 2024: नहीं टलेगी नीट एमडीएस परीक्षा,एडमिट कार्ड होने वाले हैं रिलीज

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। नीट एमडीएस परीक्षा को लेकर अब असमंजस की स्थिति समाप्त हो गई है। परीक्षा का आयोजन 18 मार्च, 2024 को ही किया जाएगा। परीक्षा को स्थगित किए जाने की मांग वाली सुप्रीम कोर्ट में दायर एक याचिका पर आज 15 मार्च, 2024 को सुनवाई के दौरान शीर्ष अदालत द्वारा परीक्षा तिथि में बदलाव से इनकार किया गया। हालांकि, इंटर्नशिप के लिए कट-ऑफ डेट को 31 मार्च 2024 की बजाय 30 जून कर दिया गया है।

NEET MDS Exam 2024: nbe.edu.in पर जारी होंगे एडमिट कार्ड 

वहीं, दूसरी ओर नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन इन मेडिकल साइंसेज (NBEMS) की ओर से आयोजित होने वाली नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट फॉर मास्टर ऑफ डेंटल सर्जरी एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड आज 15 मार्च, 2024 को रिलीज होने के लिए शेड्यूल्ड हैं। आज NBEMS आधिकारिक वेबसाइट https://nbe.edu.in/ पर रिलीज किए जाएंगे। कैंडिडेट्स को सलाह दी जाती हे कि वे लेटेस्ट अपडेट चेक करते रहें और जैसे ही प्रवेश पत्र रिलीज हो जाएं, वे इसे डाउनलोड कर लें।

NEET MDS Exam 2024: नीट एमडीएस परीक्षा एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए फॉलो करें ये स्टेप्स 

सबसे पहले कैंडिडेट्स को NBEMS की आधिकारिक वेबसाइट natboard.edu.in पर जाना होगा। अब होमपेज पर उपलब्ध NEET MDS एडमिट कार्ड 2024 लिंक पर जाएं। लिंक पर क्लिक करने पर, एक नया पेज दिखाई देगा जो उम्मीदवारों को अपने लॉगिन क्रेडेंशियल दर्ज करने के लिए कहेगा। आवश्यक विवरण प्रदान करने के बाद, आगे बढ़ने के लिए सबमिट पर क्लिक करें। इसके बाद, फिर NEET MDS 2024 एडमिट कार्ड स्क्रीन पर दिखाई देगा। हॉल टिकट पर विवरण की समीक्षा करें और इसे डाउनलोड करने के लिए आगे बढ़ें। भविष्य के संदर्भ और आवश्यकता के लिए हॉल टिकट की एक हार्ड कॉपी रखना सुनिश्चित करें।

यह भी पढ़ें: NEET MDS 2024: संभल कर भरें नीट एमडीएस फॉर्म, नहीं मिलेगा करेक्शन का मौका, री-रजिस्ट्रेशन आज से शुरू

यह भी पढ़ें: NEET UG 2024: 18 मार्च से करें नीट यूजी परीक्षा फॉर्म में करेक्शन, इस डेट तक मिलेगा मौका, जारी हुई सूचना