Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

NEET PG 2022: नीट पीजी करेक्शन विंडो आज हो जाएगी बंद, जानें कब रिलीज होगा एडमिट कार्ड

NEET PG 2022इस संबंध में जारी आधिकारिक नोटिस में यह भी लिखा गया था कि सभी उम्मीदवारों को एक बार फिर ईमेल के माध्यम से सूचित किया जा रहा है कि वे अपने आवेदन पत्र में गलत तस्वीरों को 04.05.2022 (रात 1155 बजे तक) तक ठीक कर लें।

By Nandini DubeyEdited By: Updated: Wed, 04 May 2022 09:39 AM (IST)
Hero Image
NEET PG 2022: नीट पीजी करेक्शन विंडो आज बंद हो जाएगी।

 नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। NEET PG 2022: नीट पीजी करेक्शन विंडो आज बंद हो जाएगी। नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन इन मेडिकल साइंसेज (NBEMS) आज यानी कि बुधवार, 4 मई को NEET PG 2022 आवेदन फॉर्म में सुधार के लिए ओपन विंडो को बंद कर देगा। ऐसे में, जिन छात्र-छात्राओं को लगता है कि उनके एप्लीकेशन फॉर्म में कहीं कोई गड़बड़ी छूट गई है तो वे करेक्शन विंडो के माध्यम से जाकर सुधार कर सकते हैं। इसके लिए स्टूडेंट्स को NBEMS के आधिकारिक पोर्टल https://nbe.edu.in/ पर जाकर ठीक करना होगा। उम्मीदवार ध्यान रखें कि अंतिम तिथि बीतने के बाद उनको दूसरा मौका नहीं दिया जाएगा।

नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन इन मेडिकल साइंसेज (NBEMS) ने NEET PG 2022 एडिट विंडो को हाल ही में दोबारा फिर से खोल दिया था, ताकि उम्मीदवार अपनी तस्वीरों को सही तरीके से अपलोड कर सकें। दरअसल, एनबीई ने विशेष रूप से यह संपादन विंडो सुविधा फिर से सिर्फ इसलिए शुरू की थी, क्योंकि कई उम्मीदवारों ने गलत तस्वीर अपलोड की थी।

वहीं इस संबंध में जारी आधिकारिक नोटिस में यह भी लिखा गया था कि," सभी उम्मीदवारों को एक बार फिर ईमेल के माध्यम से सूचित किया जा रहा है कि वे अपने आवेदन पत्र में गलत तस्वीरों को 04.05.2022 (रात 11:55 बजे तक) तक ठीक कर लें।

NEET PG 2022: नीट पीजी फॉर्म में इमेज ऐसे करें करेक्शन

नीट पीजी फॉर्म में इमेज करेक्शन करने के लिए सबसे पहले उम्मीदवार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट - nbe.edu.in पर जाएं। इसके बाद, होमपेज पर नीट पीजी टैब पर क्लिक करें और फिर 'एप्लीकेशन लिंक' पर जाएं। अब 'अपलोड डॉक्यूमेंट' टैब पर जाएं और सही इमेज अपलोड करें। अब, इमेज को दोबारा देखें और सत्यापन करें और फिर सबमिट पर क्लिक करें। अब आपका NEET PG 2022 आवेदन का संपादन पूरा हो जाएगा। अगर यदि आवश्यक हो, तो आप भविष्य के संदर्भों के लिए इस नए फॉर्म की एक प्रति प्रिंट भी कर सकते हैं।

नीट पीजी 2022 एडमिट कार्ड तय शेड्यूल के अनुसार 16 मई, 2022 को जारी होने की उम्मीद है। परीक्षा सभी के लिए ऑफ़लाइन मोड में आयोजित की जाएगी।