Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

NEET PG 2023 Counselling Result: आज घोषित होंगे Round 1 काउंसलिंग के नतीजे, mcc.nic.in पर देखें अपना कॉलेज

NEET PG 2023 Round 1 Counselling Result डीम्ड और केंद्रीय विश्वविद्यालयों में एमडी एमएस डिप्लोमा पीजी डीएनबी और एमडीएस कोर्सेस की 100 फीसदी सीटों और राज्यों के मेडिकल कॉलेजों की 50 फीसदी ऑल इंडिया कोटा (AIQ) सीटों पर दाखिले की प्रक्रिया पूरी करने के लिए मेडिकल काउंसलिंग कमेटी (MCC) द्वारा आयोजित पहले चरण की राउंड 1 काउंसलिंग के नतीजों की घोषणा आज 7 अगस्त को की जानी है।

By Rishi SonwalEdited By: Rishi SonwalUpdated: Mon, 07 Aug 2023 08:54 AM (IST)
Hero Image
NEET PG 2023 Round 1 Counselling Result में अपना रोल नंबर MCC की आधिकारिक वेबसाइट, mcc.nic.in पर देख पाएंगे।

NEET PG Counselling 2023: एमसीसी द्वारा आयोजित नीट पीजी राउंड 1 ऑनलाइन काउंसलिंग में सम्मिलित हुए कैंडिडेट्स के लिए महत्वपूर्ण अपडेट। देश भर के डीम्ड और केंद्रीय विश्वविद्यालयों में एमडी, एमएस, डिप्लोमा, पीजी डीएनबी और एमडीएस कोर्सेस की 100 फीसदी सीटों के साथ-साथ विभिन्न राज्यों के मेडिकल कॉलेजों की 50 फीसदी ऑल इंडिया कोटा (AIQ) सीटों पर नीट पीजी 2023 में सफल घोषित उम्मीदवारों की दाखिले की प्रक्रिया पूरी करने के लिए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की मेडिकल काउंसलिंग कमेटी (MCC) द्वारा आयोजित पहले चरण की राउंड 1 काउंसलिंग के नतीजों की घोषणा आज यानी सोमवार, 7 अगस्त 2023 को की जानी है।

NEET PG 2023 Counselling Result: कैंडिडेट्स mcc.nic.in पर देखें अपना कॉलेज

ऐसे में जो उम्मीदवार एमसीसी द्वारा 27 जुलाई से 3 अगस्त तक आयोजित नीट पीजी काउंसलिंग 2023 में सम्मिलित हुए थे, वे अपने आवंटित कॉलेज की डिटेल आधिकारिक वेबसाइट, mcc.nic.in पर देख सकेंगे। इसके लिए उम्मीदवारों को वेबसाइट पर विजिट करने के बाद पीजी मेडिकल सेक्शन में जाना होगा और फिर इस पेज पर एक्टिव किए जाने वाले लिंक पर क्लिक करना होगा। इसके बाद लिस्ट पीडीएफ फॉर्मेट में ओपेन होगी, जिसमें उम्मीदवार अपना रोल नंबर सर्च कर सकेंगे।

यहां देख पाएंगे नीट पीजी 2023 राउंड 1 काउंसलिंग रिजल्ट

NEET PG 2023 Counselling Result: 8 अगस्त तक अपलोड करें डाक्यूमेंट्स

जिन उम्मीदवारों को नीट पीजी राउंड 1 काउंसलिंग रिजल्ट 2023 में सीटों का आवंटन किया जाएगा, उन्हें एमसीसी द्वारा जारी नीट पीजी काउंसलिंग 2023 शेड्यूल के अनुसार अपने डॉक्यूमेंट्स मंगलवार, 8 अगस्त तक अपलोड करने होंग। इसके बाद स्टूडेंट्स को आवंटित कॉलेज में 8 से 14 अगस्त के बीच रिपोर्ट करना होगा। इसके बाद सम्बन्धित सम्बन्धित संस्थान दाखिले लिए कैंडिडेट्स की डिटेल एमसीसी को 15 से 17 अगस्त के बीच वेरिफिकेशन के लिए सबमिट करेंगे।

बता दें दि नीट पीजी राउंड 1 काउंसलिंग रिजल्ट 2023 के आधार पर दाखिला प्रक्रिया पूरी होने के बाद दूसरे चरण के लिए रजिस्ट्रेशन 17 अगस्त से शुरू होंगे।