Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

NBEMS 8 अगस्त को जारी करेगा NEET PG 2024 परीक्षा के लिए Admit Card, डाउनलोड Link natboard.edu.in पर होगा एक्टिव

आयुर्विज्ञान में राष्ट्रीय परीक्षा बोर्ड (NBEMS) द्वारा साझा की गई आधिकारिक जानकारी के मुताबिक उम्मीदवार अपने प्रवेश पत्र (NEET PG 2024 Admit Card) बृहस्पतिवार 8 अगस्त से डाउनलोड कर सकेंगे। डाउनलोड करने के लिए लिंक को आधिकारिक वेबसाइट natboard.edu.in पर एक्टिव किया जाएगा। उम्मीदवार इस लिंक के माध्यम से सम्बन्धित पेज पर जा सकेंगे और अपनी डिटेल को भरकर सबमिट करके प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकेंगे।

By Rishi Sonwal Edited By: Rishi Sonwal Updated: Tue, 06 Aug 2024 11:37 AM (IST)
Hero Image
NEET PG 2024 Admit Card: परीक्षा का आयोजन 11 अगस्त को किया जाना है।

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। मेडिकल पीजी परीक्षा NEET PG 2024 के लिए पंजीकरण किए उम्मीदवारों के लिए अपडेट। देश भर के मेडिकल कॉलेजों में पीजी डिग्री और डिप्लोमा कोर्सेस में दाखिले के लिए आयोजित की जाने वाली राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा - पीजी (NEET PG 2024) में सम्मिलित होने के लिए आवेदन किए उम्मीदवारों के प्रवेश पत्र जल्द ही जारी किए जाएंगे। परीक्षा का आयोजन करने वाले आयुर्विज्ञान में राष्ट्रीय परीक्षा बोर्ड (NBEMS) द्वारा हाल ही में साझा की गई आधिकारिक जानकारी के मुताबिक उम्मीदवार अपने प्रवेश पत्र (NEET PG 2024 Admit Card) बृहस्पतिवार, 8 अगस्त से डाउनलोड कर सकेंगे।

NEET PG 2024 Admit Card: डाउनलोड Link natboard.edu.in पर होगा एक्टिव

उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि NBEMS द्वारा NEET PG 2023 प्रवेश पत्र को जारी किए जाने के बाद इन्हें डाउनलोड करने के लिए लिंक को आधिकारिक वेबसाइट, natboard.edu.in पर एक्टिव किया जाएगा। उम्मीदवार इस लिंक के माध्यम से सम्बन्धित पेज पर जा सकेंगे और अपनी डिटेल को भरकर सबमिट करके प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकेंगे।

बता दें कि इससे पहले NBEMS ने NEET PG 2024 के लिए आवेदन किए उम्मीदवारों को आवंटित परीक्षा शहर की जानकारी के लिए ‘एडवांस सिटी इंटीमेशन स्लिप’ जारी की थी ताकि उम्मीदवार समय रहते अपना एग्जाम-डे ट्रैवल प्लान बना सकें। वहीं, आवंटित परीक्षा शहर में किस केंद्र पर परीक्षा देनी है इसकी जानकारी बोर्ड द्वारा प्रवेश पत्र (NEET PG Admit Card 2024) के माध्यम से उम्मीदवारों को दी जाएगी।

NEET PG 2024 Admit Card: 11 अगस्त को होनी है परीक्षा

NBEMS ने NEET PG 2024 परीक्षा की तारीख का ऐलान पहले ही कर दिया था। बोर्ड की अधिसूचना के मुताबिक परीक्षा का आयोजन 11 अगस्त को किया जाना है। परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए उम्मीदवारों को प्रवेश पत्र की आवश्यकता होगा, जिसे वे इसी सप्ताह बृहस्पतिवार से डाउनलोड कर सकेंगे।

यह भी पढ़ें - NEET PG 2024 Date: 11 अगस्त को दो पालियों में आयोजित होगी नीट पीजी परीक्षा, NBEMS ने जारी की अधिसूचना