Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

NEET PG 2024: नीट पीजी एग्जाम सिटी एलॉटमेंट आज होगा जारी, ई-मेल के जरिये भेजी जाएगी डिटेल

आयुर्विज्ञान में राष्ट्रीय परीक्षा बोर्ड (NBEMS) की ओर से नीट पीजी 2024 एग्जाम का आयोजन 11 अगस्त को देशभर के 185 शहरों में करवाया जायेगा। एग्जाम सिटी की जानकारी के लिए आज एनबीईएमएस की ओर से सिटी अलॉटमेंट जारी कर दिया जायेगा। एग्जाम सिटी स्लिप आवेदनकर्ताओं की रजिस्टर्ड ई-मेल आईडी पर भेजी जाएगी। एडमिट कार्ड एग्जाम डेट से कुछ दिन पूर्व जारी किये जाएंगे।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Updated: Mon, 29 Jul 2024 12:54 PM (IST)
Hero Image
NEET PG 2024 Exam City Allotment आज होगा जारी।

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा-स्नातकोत्तर (NEET PG) 2024 एग्जाम के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण खबर है। आयुर्विज्ञान में राष्ट्रीय परीक्षा बोर्ड (NBEMS) की ओर से आवेदनकर्ताओं के लिए एग्जाम सिटी अलॉटमेंट आज यानी 29 जुलाई 2024 को जारी कर दिया जाएगा। एग्जाम सिटी अलॉटमेंट के माध्यम से अभ्यर्थी अपने परीक्षा शहर की जानकारी प्राप्त कर सकेंगे और उसी अनुसार अपनी यात्रा की तैयारी कर सकते हैं।

ई-मेल के जरिये भेजी जाएगी डिटेल

अभ्यर्थी ध्यान रखें कि एग्जाम सिटी अलॉटमेंट की जानकारी आवेदनकर्ताओं के रजिस्टर्ड ई-मेल पर भेजी जाएगी। इसलिए अभ्यर्थी समय समय पर अपनी ई-मेल आईडी चेक करते रहें। अभ्यर्थी ध्यान रखें कि एग्जाम सिटी स्लिप में केवल परीक्षा शहर की जानकारी दी जाएगी, परीक्षा केंद्र की जानकारी एडमिट कार्ड में प्रदान की जाएगी।

नीट पीजी 2024 एग्जाम में भाग लेने जा रहे उम्मीदवारों को बता दें इस परीक्षा का आयोजन देशभर के 185 शहरों में आयोजित की जाएगी। परीक्षा 11 अगस्त 2024 को प्रस्तावित है। पहले यह परीक्षा 23 जून को आयोजित होने वाली थी जिसे कई आपत्तियों के चलते स्थगित कर दिया गया था। 

एडमिट कार्ड एग्जाम से कुछ दिन पूर्व होंगे जारी

अभ्यर्थी ध्यान रखें कि एग्जाम सिटी स्लिप का उपयोग एडमिट कार्ड के रूप में नहीं किया जा सकता है। प्रवेश पत्र एग्जाम डेट से कुछ दिन पूर्व डाउनलोड के लिए उपलब्ध करवा दिए जाएंगे। इसके बाद अभ्यर्थी लॉग इन डिटेल दर्ज करके अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकेंगे। अभ्यर्थी ध्यान रखें कि वे परीक्षा केंद्र पर एडमिट कार्ड एवं एक वैलिड पहचान पत्र अनिवार्य रूप से साथ लेकर जाएँ, बिना इन दस्तावेजों के आपको परीक्षा केंद्र पर एंट्री नहीं दी जाएगी। नीट पीजी एग्जाम से जुड़ी विस्तृत डिटेल के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करते रहें। 

यह भी पढ़ें- CA Foundation Result 2024: आज घोषित होंगे सीए फाउंडेशन जून परीक्षाओं के नतीजे, ICAI एक्टिव करेगा परिणाम Link icai.nic.in पर