Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

NEET PG 2024 के लिए एग्जाम सिटी NBEMS कभी भी कर सकता है जारी, natboard.edu.in से करें डाउनलोड

आयुर्विज्ञान में राष्ट्रीय परीक्षा बोर्ड (NBEMS) द्वारा राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा - पोस्ट ग्रेजुएट (NEET PG) 2024 में सम्मिलित होने के लिए आवेदन किए उम्मीदवारों को आवंटित परीक्षा शहर की जानकारी के लिए ‘एडवांस सिटी इंटीमेशन स्लिप’ (NEET PG 2024 Exam City) इसलिए पहले जारी की जा रही है ताकि वे समय रहते अपना एग्जाम-डे ट्रैवल प्लान बना सकें।

By Rishi Sonwal Edited By: Rishi Sonwal Updated: Wed, 31 Jul 2024 04:22 PM (IST)
Hero Image
NEET PG 2024 Exam City: डाउनलोड लिंक को आधिकारिक वेबसाइट, natboard.edu.in पर एक्टिव किया जाएगा।

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। देश भर के मेडिकल कॉलेजों में संचालित होने वाले पोस्ट ग्रेजुएट डिग्री और डिप्लोमा में दाखिले के लिए आयुर्विज्ञान में राष्ट्रीय परीक्षा बोर्ड (NBEMS) द्वारा आयोजित की जाने वाली राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा - पीजी (NEET PG) 2024 में सम्मिलित होने के लिए आवेदन किए उम्मीदवारों को आवंटित परीक्षा शहर की जानकारी के लिए ‘एडवांस सिटी इंटीमेशन स्लिप’ जल्द ही जारी की जाएगी। बोर्ड ने एग्जाम सिटी स्लिप आज यानी बुधवार, 31 जुलाई को जारी किए जाने की आधिकारिक जानकारी हाल ही में साझा की थी।

NEET PG 2024 Exam City: स्लिप natboard.edu.in से करें डाउनलोड

NBEMS द्वारा NEET PG 2024 के लिए आवेदन किए उम्मीदवारों को परीक्षा शहर की जानकारी के लिए सिटी स्लिप डाउनलोड करने हेतु लिंक को आधिकारिक वेबसाइट, natboard.edu.in पर एक्टिव किया जाएगा। उम्मीदवार इस लिंक के माध्यम से सम्बन्धित पेज पर जा सकेंगे। इस पेज पर उम्मीदवारों को अपनी डिटेल (अप्लीकेशन नंबर, डेट ऑफ बर्थ, आदि) को भरकर सबमिट करना होगा। इसके बाद कैंडिडेंट्स अपनी एग्जाम सिटी स्लिप डाउनलोड कर सकेंगे।

बता दें कि NBEMS द्वारा उम्मीदवारों को आवंटित परीक्षा की जानकारी के लिए एग्जाम सिटी स्लिप इसलिए पहले जारी की जा रही है ताकि वे समय रहते अपना एग्जाम-डे ट्रैवल प्लान बना सकें। हालांकि, आवंटित परीक्षा शहर में किस केंद्र पर परीक्षा देनी है, इसकी जानकारी उम्मीदवारों को प्रवेश पत्र के माध्यम से मिलेगी, जिसे बोर्ड द्वारा 8 अगस्त को जारी किया जाएगा।

यह भी पढ़ें - NEET PG 2024 एग्जाम सिटी स्लिप आज होगी जारी, NBEMS natboard.edu.in पर एक्टिव करेगा से डाउनलोड लिंक

NEET PG 2024 Exam City: 11 अगस्त को होनी है परीक्षा

दूसरी तरफ, NBEMS ने NEET PG 2024 परीक्षा की तारीख का ऐलान पहले ही कर दिया था। आधिकारिक अपडेट के अनुसार परीक्षा का आयोजन 11 अगस्त को किया जाना है।