Move to Jagran APP

NEET PG 2024: अगस्त में हो सकता है नीट पीजी एग्जाम, प्रवेश परीक्षा की नई तारीख इसी सप्ताह में संभव

नीट पीजी 2024 एग्जाम को लेकर केंद्रीय गृह मंत्रालय में सोमवार को बैठक हुई है जिसमें स्वास्थ्य मंत्रालय राष्ट्रीय आयुर्विज्ञान परीक्षा बोर्ड (एनबीईएमएस) के अधिकारियों के साथ-साथ टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (टीसीएस) और साइबर प्रकोष्ठ के अधिकारियों ने भाग लिया है। अनुमान के मुताबिक अब नीट पीजी परीक्षा के लिए इसी सप्ताह में नई डेट की घोषणा की जा सकती है।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Published: Tue, 02 Jul 2024 09:07 PM (IST)Updated: Tue, 02 Jul 2024 09:07 PM (IST)
NEET PG 2024 डेट इसी सप्ताह में हो सकती है घोषित।

नई दिल्ली, प्रेट्र : राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा-स्नातकोत्तर (नीट-पीजी) 2024 अगस्त मध्य में होने की संभावना है। सूत्रों ने मंगलवार को बताया कि मेडिकल कालेजों में स्नातकोत्तर पाठ्यक्रम में दाखिले के लिए होने वाली इस प्रवेश परीक्षा की नई तारीख की घोषणा इसी सप्ताह की जा सकती है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने 22 जून को नीट-पीजी परीक्षा स्थगित कर दी थी। यह परीक्षा 23 जून को होनी थी।

केंद्रीय गृह मंत्रालय में हुई बैठक में हुई चर्चा

मंत्रालय ने कुछ प्रतियोगी परीक्षाओं की शुचिता पर लगे आरोपों के मद्देनजर एहतियाती कदम उठाते हुए यह परीक्षा स्थगित की थी। केंद्रीय गृह मंत्रालय में सोमवार को हुई बैठक में स्वास्थ्य मंत्रालय, राष्ट्रीय आयुर्विज्ञान परीक्षा बोर्ड (एनबीईएमएस) के अधिकारियों के साथ-साथ टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (टीसीएस) और साइबर प्रकोष्ठ के अधिकारियों ने नीट-पीजी की तैयारियों पर चर्चा की। नीट-पीजी परीक्षा आनलाइन माध्यम से आयोजित की जानी है।

मेडिकल स्नातक परीक्षा के लिए प्रणाली को किया गया मजबूत

सूत्र ने बताया, बैठक में नीट-पीजी के अलावा, विदेशी मेडिकल स्नातक परीक्षा के लिए प्रणाली की मजबूती की भी समीक्षा की गई। यह परीक्षा छह जुलाई को होनी है। सूत्र ने बताया कि सोमवार को हुई बैठक आने वाले दिनों में परीक्षा के आयोजन के लिए प्रणाली की मजबूती का जायजा लेने के लिए की गई थी।स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा था कि वह मेडिकल छात्रों के लिए एनबीईएमएस द्वारा अपने तकनीकी साझेदार टीसीएस के साथ मिलकर आयोजित की जाने वाली नीट-पीजी की प्रक्रिया की मजबूती का मूल्यांकन करेगा।

यह भी पढ़ें- NEET UG Counselling 2024: ये हैं देश के टॉप मेडिकल संस्थान, शीर्ष रैंकर्स को मिलेगा प्रवेश


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.