Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

NEET PG 2024: 3 मार्च को नहीं अब जुलाई में इस तारीख को होगी नीट पीजी परीक्षा, आधिकारिक सूचना जारी

इस संबंध में आधिकारिक वेबसाइट natboard.edu.in पर जारी आधिकारिक सूचना मेंं कहा गया है कि नीट परीक्षा का आयोजन जिसे पहले 03 मार्च 2024 को अस्थायी रुप से आयोजित करने के लिए अधिसूचना जारी की गई थी उसे अब रीशेड्यूल्ड किया गया है। यह एग्जाम अब 07 जुलाई 2024 को कंडक्ट कराया जाएगा। अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट पर नोटिस देख सकते हैं।

By Nandini Dubey Edited By: Nandini Dubey Updated: Tue, 09 Jan 2024 03:03 PM (IST)
Hero Image
NEET PG 2024: 3 मार्च को नहीं जुलाई में इस तारीख को होगी नीट पीजी परीक्षा, आधिकारिक सूचना जारी

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। नीट पीजी परीक्षा के संबंध में (NEET PG 2024) में बड़ी अपडेट है। यह परीक्षा 3 मार्च, 2024 को नहीं बल्कि अब जुलाई में 07, 2024 को आयोजित की जाएगी। यह जानकारी, नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन इन मेडिकल साइंसेज (National Board of Examinations in Medical Sciences) की ओर से दी गई है। इस संबंध में आधिकारिक वेबसाइट natboard.edu.in पर जारी आधिकारिक सूचना मेंं कहा गया है कि नीट परीक्षा का आयोजन जिसे पहले 03 मार्च, 2024 को अस्थायी रुप से आयोजित करने के लिए अधिसूचना जारी की गई थी, उसे अब रीशेड्यूल्ड किया गया है। यह एग्जाम अब 07 जुलाई, 2024 को कंडक्ट कराया जाएगा। हालांकि, अभ्यर्थी इस बात को न भूलें कि फिलहाल, यह डेट पूरी तरह से टेंटेटिव है। इसके अनुसार, इसमे बदलाव संभव है। 

आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर करें क्लिक 

इस डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके पढ़ें आधिकारिक सूचना 

— ANI (@ANI) January 9, 2024

NEET PG Exam 2024: जल्द ही रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू होने की है उम्मीद 

NBEMS की ओर से जल्द ही नीट पीजी परीक्षा के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन डेट्स, प्रवेश फॉर्म और अन्य डिटेल्स जारी करेगा। हालांकि, पिछले इस एग्जाम के लिए प्रवेश आवेदन प्रक्रिया 7 जनवरी को शुरू हुई थी। इस आधार पर, उम्मीद है कि साल 2024 के लिए NEET PG पंजीकरण अगले कुछ दिनों में शुरू हो जाएगा। हालांकि, सटीक डेट की जांच करने के लिए तो कैंडिडेट्स को पोर्टल पर ही विजिट करना होगा। बता दें कि नीट पीजी परीक्षा के माध्यम से एमडी/एमएस और पीजी डिप्लोमा पाठ्यक्रमों में दाखिला दिया जाता है। यह एग्जाम हर साल कंडक्ट कराया जाता है।

यह भी पढ़ें: NEET UG 2024 Registration: अगले महीने शुरू हो सकते हैं नीट यूजी परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन, मई में होगा एग्जाम