Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

NEET PG Admit Card 2024: काफी दूर परीक्षा केंद्र मिलने से उम्मीदवार परेशान, क्या NBEMS जारी करेगा प्रवेश पत्र?

NBEMS द्वारा आयोजित की जाने वाली NEET PG 2024 के लिए आवेदन किए उम्मीदवारों को आवंटित परीक्षा शहर की जानकारी हेतु एडवांस एग्जाम सिटी इंटीमेशन स्लिप 29 जुलाई को जारी की गई थी। इसके बाद से ही उम्मीदवार अपने निवास स्थान के काफी दूर परीक्षा शहर मिलने से परेशान हैं। ऐसे में क्या बोर्ड द्वारा उम्मीदवारों के प्रवेश पत्र (NEET PG Admit Card 2024) 8 अगस्त को जारी किए जाएंगे?

By Rishi Sonwal Edited By: Rishi Sonwal Updated: Wed, 07 Aug 2024 08:37 AM (IST)
Hero Image
NEET PG Admit Card 2024: उम्मीदवार एक ही पाली में परीक्षा कराने की भी कर रहे हैं मांग।

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। देश भर के मेडिकल कॉलेजों में पोस्ट ग्रेजुएट डिग्री तथा डिप्लोमा स्तर के मेडिकल कोर्सेस में दाखिले के लिए आयुर्विज्ञान में राष्ट्रीय परीक्षा बोर्ड (NBEMS) द्वारा आयोजित की जाने वाली राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा - पीजी (NEET PG) 2024 में सम्मिलित होने के लिए आवेदन किए उम्मीदवारों को आवंटित परीक्षा शहर की जानकारी हेतु एडवांस एग्जाम सिटी इंटीमेशन स्लिप 29 जुलाई को जारी किए गए। इसके बाद से उम्मीदवार अपने निवास स्थान के काफी दूर परीक्षा शहर मिलने से परेशान हैं। ये उम्मीदवार परीक्षा शहर बदले जाने की मांग कर रहे हैं।

NEET PG Admit Card 2024: क्या NBEMS जारी करेगा प्रवेश पत्र?

इस बीच NBEMS द्वारा NEET PG 2024 के लिए पंजीकृत उम्मीदवारों को आवंटित परीक्षा शहर में किस केंद्र पर परीक्षा देनी है इसकी जानकारी के लिए प्रवेश पत्र (NEET PG Admit Card 2024) जारी किए जाने हैं। बोर्ड द्वारा घोषित कार्यक्रम के मुताबिक एडमिट कार्ड बृहस्पतिवार, 8 अगस्त को जारी किए जाएंगे और उम्मीदवार परीक्षा की तिथि तक अपना प्रवेश पत्र आधिकारिक वेबसाइट, natboard.edu.in पर एक्टिव होने वाले लिंक के माध्यम से डाउनलोड कर सकेंगे। हालांकि, ऐसे में जबकि कई उम्मीदवार काफी दूर मिले परीक्षा शहर को लेकर परेशान हैं तो प्रश्न उठता है कि क्या NBEMS उम्मीदवारों की मांग को अनदेखा करते हुए प्रवेश पत्र जारी करेगा?

यह भी पढ़ें - NBEMS 8 अगस्त को जारी करेगा NEET PG 2024 परीक्षा के लिए Admit Card, डाउनलोड Link natboard.edu.in पर होगा एक्टिव

NEET PG Admit Card 2024: नॉर्मलाइजेशन का भी विरोध

इसके अतिरिक्त, NBEMS द्वारा NEET PG 2024 के लिए घोषित किए संशोधित परीक्षा कार्यक्रम को लेकर भी शिकायत कर रहे हैं। कई उम्मीदवारों द्वारा सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स एक्स (पहले ट्वीटर) के माध्यम से मांग की जा रही है कि परीक्षा का आयोजन एक ही पाली में किया जाना चाहिए, जबकि बोर्ड ने परीक्षा 11 अगस्त को दो पालियों में आयोजित करने की घोषणा की है। उम्मीदवारों का कहना है कि दो पालियों में परीक्षा होने से मूल्यांकन की प्रक्रिया में नॉर्मलाइजेशन की प्रक्रिया अपनाई जाएगी, जिसे लेकर विभिन्न परीक्षाओं के उम्मीदवारों द्वारा विरोध काफी लम्बे समय से किया जाता रहा है।