Move to Jagran APP

NEET PG Admit Card 2024: नीट पीजी एडमिट कार्ड डाउनलोड के लिए हुए उपलब्ध, NBEMS ने एडवाइजरी जारी कर स्टूडेंट्स को दी ये सलाह

आयुर्विज्ञान में राष्ट्रीय परीक्षा बोर्ड (NBEMS) द्वारा नीट पीजी 2024 एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड डाउनलोड के लिए उपलब्ध करवा दिए गए हैं। प्रवेश पत्र जारी होने के बाद अब आप ऑफिशियल वेबसाइट natboard.edu.in पर जाकर या इस पेज पर दिए लिंक से इसे डाउनलोड कर सकते हैं। एग्जाम में शामिल होने वाले अभ्यर्थी एग्जाम गाइडलाइंस का अवलोकन अवश्य कर लें।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Updated: Wed, 19 Jun 2024 09:36 AM (IST)
Hero Image
NEET PG Admit Card 2024 वेबसाइट natboard.edu.in पर हुए जारी।

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा- पीजी (NEET PG) 2024 का आयोजन 23 जून को किया जाना है जिसके लिए उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड आयुर्विज्ञान में राष्ट्रीय परीक्षा बोर्ड (NBEMS) द्वारा डाउनलोड के लिए उपलब्ध करवा दिए गए हैं। प्रवेश पत्र जारी होने के बाद अब अभ्यर्थी NBEMS की ऑफिशियल वेबसाइट natboard.edu.in पर जाकर इसे डाउनलोड कर सकते हैं। इसके साथ ही प्रवेश पत्र का डायरेक्ट लिंक उपलब्ध करवा दिए गया है जिस पर क्लिक करके आप अपना एडमिट कार्ड लॉग इन क्रेडेंशियल दर्ज कर डाउनलोड कर सकते हैं।

NEET PG Admit Card 2024 Link

NBEMS ने एडवाइजरी जारी अभ्यर्थियों को दिए ये दिशा-निर्देश

आयुर्विज्ञान में राष्ट्रीय परीक्षा बोर्ड की ओर से एग्जाम के लिए एग्जाम गाइडलाइंस भी जारी कर दी गई हैं। इसके अनुसार अभ्यर्थी परीक्षा केंद्र का परिचय कर समय से पहले एग्जाम के लिए घर से निकलें। किसी भी प्रकार से लेट होने पर आपको एग्जाम सेंटर पर अंदर जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी और इसके लिए NBEMS किसी भी प्रकार से जिम्मेदार नहीं होगा।

परीक्षा केंद्र पर ये दस्तावेज अनिवार्य रूप से लेकर जाएं साथ

NBEMS की ओर से जारी किये गए दिशा-निर्देश के मुताबिक अभ्यर्थी परीक्षा केंद्र पर एडमिट कार्ड की प्रति, सरकार द्वारा जारी फोटो पहचान प्रमाण मूल एवं हार्ड कॉपी में और एमबीबीएस योग्यता के स्थाई/अनंतिम एसएमसी/ एमसीआई/ एनएमसी पंजीकरण की फोटोकॉपी साथ लेकर जाएं। ये दस्तावेज उपलब्ध करवाने में विफल होने पर आपको परीक्षा के लिए केंद्र पर एंट्री नहीं दी जाएगी।

कैसे डाउनलोड कर सकेंगे एडमिट कार्ड

  • नीट पीजी एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए आपको सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।
  • वेबसाइट के होम पेज पर आपको एडमिट कार्ड के लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • अब आपको रजिस्ट्रेशन आईडी एवं डेट ऑफ बर्थ दर्ज करके लॉग इन करना होगा।
  • इसके बाद आपका प्रवेश पत्र स्क्रीन पर ओपन हो जायेगा जहां से आप इसे डाउनलोड करके इसका प्रिंटआउट निकाल सकेंगे।

यह भी पढ़ें- CSIR UGC NET Admit Card 2024: सीएसआईआर यूजीसी नेट जून एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड 23 जून को होंगे जारी, इन डेट्स में होगा एग्जाम