Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

NEET PG Counseling 2022: घोषित हुआ नीट पीजी मॉप अप राउंड का प्रोविजनल रिजल्ट, ऐसे कर पाएंगे डाउनलोड

NEET PG Counseling 2022आधिकारिक नोटिस के अनुसारयह प्रोविजनल परिणाम केवल सांकेतिक है और परिवर्तन के अधीन है। इसके तहत उम्मीदवार प्रोविजनल परिणाम में आवंटित की गई सीट पर किसी भी अधिकार का दावा नहीं कर सकते हैं और अनंतिम परिणाम को न्यायालय के समक्ष चुनौती नहीं दी जा सकती है।

By Nandini DubeyEdited By: Updated: Thu, 21 Apr 2022 04:00 PM (IST)
Hero Image
NEET PG Counseling 2022: नीट पीजी मॉप अप राउंड का प्रोविजनल रिजल्ट घोषित हो चुका है

नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। NEET PG Counseling 2022: नीट पीजी मॉप अप राउंड का प्रोविजनल रिजल्ट घोषित हो चुका है। मेडिकल काउंसलिंग कमेटी ने (Medical Counselling Committee, MCC) इस राउंड के नतीजे आधिकारिक वेबसाइट mcc.nic.in पर रिलीज किए हैं। अब ऐसे में जो भी उम्मीदवार इस राउंड के लिए उपस्थित हुए हैं, वे एमसीसी की आधिकारिक साइट पर जाकर देख सकते हैं। रिजल्ट की जांच करने के लिए उम्मीदवारों को जरूरी डिटेल्स एंटर करनी होगी। इसके बाद ही वे अपना परिणाम स्क्रीन पर देख पाएंगे। 

आधिकारिक नोटिस के अनुसार, यह प्रोविजनल परिणाम केवल सांकेतिक है और परिवर्तन के अधीन है। इसके तहत, उम्मीदवार प्रोविजनल परिणाम में आवंटित की गई सीट पर किसी भी अधिकार का दावा नहीं कर सकते हैं और अनंतिम परिणाम को न्यायालय के समक्ष चुनौती नहीं दी जा सकती है। हालांकि, परिणाम में किसी भी विसंगति के मामले में तुरंत MCC DGHS को 21 अप्रैल, 2022 की शाम ईमेल आईडी mccresultquery@gmail.com पर ईमेल के माध्यम से सूचित कर सकते हैं। 

NEET PG Counselling 2022: नीट पीजी मॉप अप राउंड का प्रोविजनल रिजल्ट की जांच करने के लिए इन स्टेप्स को करें फॉलो

नीट पीजी मॉप अप राउंड का प्रोविजनल रिजल्ट की जांच करने के लिए सबसे पहले उम्मीदवारों को मेडिकल काउंसलिंग कमेटी (Medical Counselling Committee, MCC), एमसीसी की आधिकारिक साइट mcc.nic.in पर जाना होगा। इसके बाद, ऑनलाइन पंजीकरण लिंक पर क्लिक करें और खाते में प्रवेश करें। अब आपका परिणाम स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा। इसके बाद, रिजल्ट चेक करें और पेज डाउनलोड करें। आगे की जरूरत के लिए उसी की एक हार्ड कॉपी अपने पास रखें।

MCC ने उम्मीदवारों को सलाह दी है कि वे फाइनल परिणाम घोषित होने के बाद और एमसीसी की वेबसाइट से उसे आवंटन पत्र डाउनलोड करने के बाद ही आवंटित कॉलेज / संस्थान से संपर्क करें। इसके बिना उन्हें कॉलेज में प्रवेश करने का मौका नहीं दिया जाएगा।