Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

NEET UG Final Answer Key 2023: नीट यूजी फाइनल आंसर-की रिलीज, ये रहा डाउनलोड करने के लिए डायरेक्ट लिंक

NEET UG Final Answer Key 2023 नीट यूजी परीक्षा के लिए प्रोविजनल आंसर-की 4 जून को जारी की गई थी। वहीं परीक्षा के लिए उम्मीदवारों को 6 जून तक ऑब्जेक्शन उठाने की अनुमति दी गई थी। इसके बाद नतीजे और अब फाइनल आंसर-की रिलीज कर दी गई है।

By Nandini DubeyEdited By: Nandini DubeyUpdated: Fri, 16 Jun 2023 09:13 AM (IST)
Hero Image
NEET UG Final Answer Key 2023: नीट यूजी फाइनल आंसर-की रिलीज

एजुकेशन डेस्क। NEET UG Final Answer Key 2023: नीट यूजी रिजल्ट के बाद अब फाइनल आंसर-की भी रिलीज कर दी गई है। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने ऑफिशियल वेबसाइट neet.nta.nic.in पर रिलीज की गई है। एग्जाम में शामिल होने वाले कैंडिडेट्स को सलाह दी जाती है कि वे पोर्टल पर जाकर इसे डाउनलोड कर लें।वहीं परीक्षा के लिए प्रोविजनल आंसर-की 4 जून को जारी की गई थी। वहीं, परीक्षा के लिए उम्मीदवारों को 6 जून तक ऑब्जेक्शन उठाने की अनुमति दी गई थी। इसके बाद नतीजे और अब फाइनल आंसर-की रिलीज कर दी गई है।

11 लाख कैंडिडेट्स एग्जाम में हुए सफल 

देश भर के मेडिकल कॉलेजों में दाखिले के लिए आयोजित होने वाली नीट यूजी प्रवेश परीक्षा के लिए 20,87,462 स्टूडेंट्स रजिस्टर्ड हुए थे, जिसमें से 20,38,596 उम्मीदवार देश भर के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर उपस्थित हुए थे। वहीं परीक्षा में कुल11,45,976 छात्रों को मेडिकल पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए योग्य घोषित किया गया था।

इस डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके डाउनलोड करें नीट यूजी फाइनल आंसर-की 

NEET UG Final Answer Key 2023: नीट यूजी फाइनल आंसर-की ऐसे करें डाउनलोड 

सबसे पहले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट neet.nta.nic.in 2023 पर जाएं। इसके बाद, अब नीट फाइनल आंसर की डाउनलोड लिंक पर क्लिक करें। अब आवेदन संख्या, जन्म तिथि और सुरक्षा पिन दर्ज करें।

दर्ज विवरण जमा करें। इसके बाद, नीट यूजी उत्तर कुंजी 2023 प्रदर्शित हो जाएगी। अब स्कोर को क्रॉस-चेक करने के लिए उत्तर कुंजी और प्रतिक्रिया पत्रक का मिलान करें। इसके बाद भविष्य के लिए नीट फाइनल आंसर की डाउनलोड करें।

यह भी पढ़ें: NEET Result 2023 Live: टॉप 50 में 10 लड़कियां शामिल, 2 कैंडिडेट्स ने हासिल की AIR 1 Rank, पढ़ें नीट रिजल्ट से जुड़ी सब अपडेट यहां

यह भी पढ़ें: NEET UG Topper 2023: नीट यूजी में टॉप 3 रैंक तक लड़कों का कब्जा, यूपी के स्टूडेंट्स ने किया शानदार प्रदर्शन

यह भी पढ़ें: NEET UG Result 2023: नीट यूजी में लड़कियां भी पीछे नहीं, प्रांजल, आशिका समेत ये हैं टॉप 10 फीमेल्स टॉपर्स