Move to Jagran APP

NEET UG Result 2024: घोषित हुए नीट यूजी रि-एग्जाम के नतीजे, NTA ने 813 उम्मीदवारों के स्कोर कार्ड जारी किए

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) 1563 उम्मीदवारों के लिए 23 जून को आयोजित मेडिकल डेंटल आयुष और नर्सिंग स्नातक प्रवेश परीक्षा NEET UG पुनर्परीक्षा के परिणाम (NEET UG Re-Exam Result 2024) आज यानी सोमवार 1 जुलाई को करने जा रही है। पुनर्परीक्षा में सिर्फ 813 उम्मीदवार ही सम्मिलित हुए थे। इससे पहले NTA ने रि-एग्जाम के लिए फाइनल आंसर-की 28 जून को जारी की थी।

By Rishi Sonwal Edited By: Rishi Sonwal Published: Mon, 01 Jul 2024 08:01 AM (IST)Updated: Mon, 01 Jul 2024 08:31 AM (IST)
NEET UG Re-Exam Result 2024: पुनर्परीक्षा (Re-Exam) के नतीजे आज घोषित।

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (NTA) द्वारा आयोजित राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा - यूजी (NEET UG) 2024 की पुनर्परीक्षा (Re-Exam) के नतीजों की घोषणा आज यानी सोमवार, 1 जुलाई को कर दी गई है। एजेंसी द्वारा रि-एग्जाम के नतीजे 30 जून तक जारी किए जाने थे, लेकिन रविवार को घोषित न होने से माना जा रहा था कि नीट यूजी पुनर्परीक्षा परिणाम (NEET UG Re-Exam Result 2024) अब सोमवार को किसी भी भी समय घोषित कर दिए जाएंगे।

बता दें कि NTA द्वारा रि-एग्जाम का आयोजन 1563 उम्मीदवारों के लिए किया गया था, लेकिन पुनर्परीक्षा में सिर्फ 813 उम्मीदवार ही सम्मिलित हुए, जिनके परिणाम जारी किए जाने हैं। ये उम्मीदवार औपचारिक ऐलान के बाद अपना परिणाम NEET UG 2024 परीक्षा पोर्टल, exams.nta.ac.in/NEET पर अपने अप्लीकेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ की डिटेल के माध्यम से लॉग-इन करके देख सकते हैं।

NEET UG Re-Exam Result 2024 Link

इससे पहले NTA ने 5 मई को परीक्षा आयोजित करने और फिर 4 जून को नतीजों की घोषणा के बाद से लगातार विवादों में रही मेडिकल, डेंटल, आयुष और नर्सिंग स्नातक प्रवेश परीक्षा NEET UG 2024 के रि-एग्जाम के लिए फाइनल आंसर-की 28 जून को जारी की थी। साथ ही, एजेंसी ने इन पर उम्मीदवारों से उनकी आपत्तियों को 29 जून तक आमंत्रित किया था। इन आपत्तियों की समीक्षा के बाद अब पुनर्परीक्षा परिणाम (NEET UG Re-Exam Result 2024) घोषित किए जाने थे।

यह भी पढ़ें - NEET UG 2024: नीट यूजी री-एग्जाम के लिए फाइनल आंसर की हुई जारी, परिणाम जल्द होगा घोषित

बता दें कि NEET UG 2024 के 4 जून को घोषित नतीजों में कई उम्मीदवारों को ग्रेस मार्क्स दिए जाने पर विरोध के चलते NTA ने इन कैंडिडेट्स के लिए पुनर्परीक्षा का आयोजन कराने की जानकारी सर्वोच्च न्यायालय में विभिन्न सम्बन्धित याचिकाओं पर सुनवाई के दौरान दी थी। इस क्रम में एजेंसी ने पुनर्परीक्षा का आयोजन 23 जून को किया था और नतीजे 30 जून तक जारी किए जाने थे।

यह भी पढ़ें - इन उम्मीदवारों के लिए फिर से होगी NEET UG 2024 परीक्षा, नहीं लगेगी काउंसलिंग पर रोक, सुप्रीम कोर्ट में हुई सुनवाई


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.