Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

NEST Result 2023: नेशनल एंट्रेंस स्क्रीनिंग टेस्ट रिजल्ट घोषित, nestexam.in पर चेक करें नतीजे

NEST Result 2023 नेशनल एंट्रेंस स्क्रीनिंग टेस्ट (NEST) का रिजल्ट आज यानी 10 जुलाई 2023 को दोपहर 12 बजे घोषित कर दिया गया है। रिजल्ट घोषित होने के साथ ही परीक्षार्थी अपना परिणाम ऑफिशियल वेबसाइट nestexam.in पर जाकर चेक कर सकते हैं। रिजल्ट चेक करने के साथ ही अभ्यर्थी एडमिशन के लिए निर्धारित कटऑफ प्रतिशत की जानकारी भी यहां से प्राप्त कर सकते हैं।

By Amit YadavEdited By: Amit YadavUpdated: Mon, 10 Jul 2023 12:25 PM (IST)
Hero Image
NEST Result 2023: नेशनल एंट्रेंस स्क्रीनिंग टेस्ट रिजल्ट हुआ घोषित।

NEST Result 2023: नेशनल एंट्रेंस स्क्रीनिंग टेस्ट (NEST) का आयोजन 24 जून 2023 को किया गया था। परीक्षा संपन्न होने के बाद से ही उम्मीदवारों को अपने रिजल्ट जारी होने का इंतजार था जो आज दोपहर 12 बजे खत्म हो गया है। रिजल्ट आज यानी 10 जुलाई 2023 को दोपहर 12 घोषित कर दिया गया है। स्टूडेंट्स ऑनलाइन माध्यम से आधिकारिक वेबसाइट nestexam.in पर जाकर अपने परिणाम की जांच कर सकते हैं। नतीजे प्राप्त करने के लिए अभ्यर्थियों को लॉग इन क्रेडेंशियल रोल नंबर एवं एप्लीकेशन नंबर दर्ज करना होगा।

नेशनल एंट्रेंस स्क्रीनिंग टेस्ट (NEST) रिजल्ट 2023 डायरेक्ट लिंक

NEST 2023 Result: ऐसे जांच सकते हैं नतीजे

  • NEST 2023 रिजल्ट प्राप्त करने के लिए परीक्षर्थियों को सबसे पहले नेशनल एंट्रेंस स्क्रीनिंग टेस्ट की आधिकारिक वेबसाइट nestexam.in पर जाना होगा।
  • वेबसाइट के होम पेज पर रिजल्ट जारी होने के बाद उसका लिंक एक्टिवेट हो जायेगा उस पर क्लिक करना है।
  • अब आपको मांगी गयी जानकारी (लॉग इन क्रेडेंशियल) दर्ज करके सबमिट करना है।
  • आपका रिजल्ट स्क्रीन पर ओपन हो जायेगा जहां से आप इसे डाउनलोड कर सकते हैं और इसका प्रिंटआउट भी निकाल सकते हैं।

NEST 2023: यहां से डाउनलोड करें रिवाइज्ड आंसर की

आपको बता दें कि नेस्ट की ओर से 28 से 30 जून तक आंसर की पर आपत्ति दर्ज करने का समय दिया गया था। दर्ज की गयी आपत्तियों के निराकरण के बाद अब उम्मीदवारों के लिए फाइनल आंसर की जारी की जा चुकी है। आंसर की डाउनलोड करके आप प्रश्न उत्तरों का मिलान कर सकते हैं और अपने रिजल्ट का अनुमान लगा सके हैं। आपको बता दें कि फाइनल आंसर की पर किसी भी प्रकार से आपत्ति दर्ज नहीं की जा सकती है। अंतिम उत्तर कुंजी अंतिम एवं सर्वमान्य होगी।

रिवाइज्ड आंसर की डाउनलोड करने के लिए नीचे दिए लिंक पर क्लिक करें-